IPL 2023 Final: नरेंद्र मोदी स्टेडियम में कदम रखते ही धोनी रचेंगे इतिहास, बन जाएंगे नंबर वन

आईपीएल 2023 अपने आखिरी पड़ाव पर है. आज (28 मई) टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच खेला जाने वाला यह मैच शाम 7.30 बजे से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शुरू होगा. हालांकि, इस खिताबी मुकाबले के शुरू होने से पहले शाम 6.00 बजे क्लोजिंग सेरेमनी का आयोजन किया जाएगा. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : May 28, 2023, 05:27 PM IST
  • खिताबी मुकाबले में धोनी रचेंगे इतिहास
  • राइजिंग पुणे के लिए भी खेल चुके हैं धोनी
IPL 2023 Final: नरेंद्र मोदी स्टेडियम में कदम रखते ही धोनी रचेंगे इतिहास, बन जाएंगे नंबर वन

नई दिल्लीः आईपीएल 2023 अपने आखिरी पड़ाव पर है. आज (28 मई) टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच खेला जाने वाला यह मैच शाम 7.30 बजे से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शुरू होगा. हालांकि, इस खिताबी मुकाबले के शुरू होने से पहले शाम 6.00 बजे क्लोजिंग सेरेमनी का आयोजन किया जाएगा. 

खिताबी मुकाबले में धोनी रचेंगे इतिहास
आईपीएल के फाइनल मुकाबले में धोनी जैसे ही अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में अपना कदम रखेंगे वह आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे. गुजरात टाइटंस के खिलाफ होने वाला यह फाइनल मैच धोनी के आईपीएल करियर का 250वां मैच है. 

राइजिंग पुणे के लिए भी खेल चुके हैं धोनी
धोनी अभी तक टूर्नामेंट के कुल 249 मुकाबले खेल चुके हैं. वे इस आंकड़े को छुने वाले पहले खिलाड़ी हैं. इन मैचों की कुल 217 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए धोनी ने 39.09 की औसत और 135. 96 की स्ट्राइक रेट से कुल 5082 रन बनाए हैं. इनमें 24 अर्धशतकीय पारी शामिल है. सीएसके के अलावा धोनी आईपीएल में राइजिंग पुणे के लिए खेल चुके हैं. 

दूसरे नंबर पर काबिज हैं रोहित शर्मा
वहीं, इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा काबिज हैं. रोहित शर्मा अभी तक आईपीएल में 243 मैच खेल पाए हैं. धोनी ने साल 2008 में आईपीएल में डेब्यू किया था. उनकी कप्तानी में चेन्नई अभी तक कुल 9 बार ( आईपीएल 2023 को छोड़कर) फाइनल में जा चुकी है. इस दौरान टीम चार बार चैंपियन बनी है और आईपीएल में सर्वाधिक चैंपियन बनने की रेस में दूसरे स्थान पर काबिज है. 

आईपीएल में सर्वाधिक बार चैंपियन बनी है एमआई
आईपीएल में सर्वाधिक बार चैंपियन बनने का कारनामा मुंबई इंडियंस ने कर दिखाया है. अब तक आईपीएल के कुल 15 एडिशन खेले जा चुके हैं और इनमें मुंबई कुल पांच बार चैंपियन बनी है. ऐसे में सीएसके एक बार जीत हासिल कर 5 बार चैंपियन बनने के अपने लक्ष्य को पूरा करना चाहेगी. हालांकि, उसके लिए यह इतना आसान काम होने वाला नहीं है. 

मजबूत स्थिति में दिख रही गुजरात टाइटंस 
गुजरात की टीम काफी मजबूत स्थिति में दिख रही है. टीम ने आईपीएल के पिछले सीजन में डेब्यू किया था और अपने डेब्यू मैच में ही चैंपियन रही थी. ऐसे में चैंपियन बनने की अपनी रिकॉर्ड को गुजरात की टीम एक बार और दोहराना चाहेगी. 

ये भी पढ़ेंः सिर्फ एम एस धोनी की वजह से CSK को चैंपियन बनाना चाहता है यह शख्स, खुद किया खुलासा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़