IPL 2023: सीएसके की सबसे बड़ी ताकत ही होगी उसकी कमजोरी? मैथ्यू हेडन ने दिया बड़ा बयान

IPL 2023: साल 2023 में आईपीएल का 16वां एडिशन खेला जाना है. टूर्नामेंट का ओपनिंग मैच पिछले साल की चैंपियन गुजरात टाइटंस और चार बार की चैंपियन रह चुकी चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेल जाएगा. यह मैच 31 मार्च को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 27, 2023, 11:17 AM IST
  • साल 2023 में भी एमएस धोनी रहेंगे कप्तान
  • मैथ्यू हेडन को सता रही खिलाड़ियों की उम्र की चिंता
IPL 2023: सीएसके की सबसे बड़ी ताकत ही होगी उसकी कमजोरी? मैथ्यू हेडन ने दिया बड़ा बयान

नई दिल्लीः IPL 2023: साल 2023 में आईपीएल का 16वां एडिशन खेला जाना है. टूर्नामेंट का ओपनिंग मैच पिछले साल की चैंपियन गुजरात टाइटंस और चार बार की चैंपियन रह चुकी चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेल जाएगा. यह मैच 31 मार्च को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. 

साल 2023 में भी एमएस धोनी रहेंगे कप्तान
आईपीएल के 16वें एडिशन में सीएसके एक बार फिर महेंद्र धोनी की नेतृत्व में उतरेगी. इससे पिछले साल यानी साल 2022 के आईपीएल में सीएसके की टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी और उसे लीग मैचों में ही अपना सफर समाप्त करना पड़ा था. लिहाजा इस साल एक बार फिर सीएसके धोनी की अगुआई में चैंपियन बनने के ख्याल से मैदान पर उतरेगी. 

मैथ्यू हेडन को सता रही खिलाड़ियों की उम्र की चिंता
इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज सलामी बल्लेबाज रहे मैथ्यू हेडन को सीएसके के कुछ खिलाड़ियों की ज्यादा उम्र की चिंता सता रही है. ऐसे में मैथ्यू हेडन ने एमएस धोनी और अंबाती रायडू की उम्र का जिक्र करते हुए सीएसके की गिरावट पर बड़ी प्रतिक्रिया दी है. 

'सीएसके करने वाली है कुछ खास'
मैथ्यू हेडन का कहना है कि सीएसके की टीम को डैड्स आर्मी कहा जाता है. सीएसके ने इसे खुद साबित भी किया है. इस साल के आईपीएल में भी सीएसके कुछ खास करने वाली है. क्योंकि एमएस धोनी (41 वर्ष) और अंबाती रायडू (37 वर्ष) चेन्नई के लिए न केवल एक लीडर के रूप में जरूरी है, बल्कि वे टीम के एक अहम खिलाड़ी भी हैं. 

उन्होंने आगे कहा, 'हालांकि, इन खिलाड़ियों की उम्र अब दिन ब दिन बढ़ती जा रही है. इससे या तो सीएसके को अनुभव मिल रहा है या फिर यह टीम की गिरावट की शुरुआत है.' 

अधिकांश खिलाड़ियों की उम्र है 30 के करीब
बता दें कि सीएसके के कुछ खिलाड़ियों को छोड़ दे तो लगभग सभी खिलाड़ियों की उम्र 30 के करीब या 30 के पार होगी. लेकिन यह धोनी की खासियत रही है कि उनके नेतृत्व में उम्रदराज खिलाड़ियों ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया है और सीएसके को चैंपियन बनाया है. ऐसे में एक बार फिर उम्मीद जताई जा रही है कि धोनी की नेतृत्व वाली सीएसके पांचवीं बार चैंपियन बन सकती है.

ये भी पढ़ेंः IPL Century Record: RCB ने लगाए हैं सबसे ज्यादा 15 शतक, जानें CSK-MI का क्या है हाल?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

 

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़