PBKS vs LSG: खुद पर हार का ठीकरा फोड़ने के बाद 'दहाड़ा गब्बर', कहा- करूंगा वापसी

PBKS vs LSG: लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ आईपीएल के विशाल स्कोर वाले मैच में 56 रन से मिली हार के बाद पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने गेंदबाजों के साथ-साथ खुद भी हार की जिम्मेदारी ली. उन्होंने गेंदबाजों की ओर से अतिरिक्त रन देने और अपनी फेल हुई रणनीति पर बात की. साथ उन्होंने कहा कि वे मजबूती से वापसी करेंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 29, 2023, 07:46 AM IST
  • पंजाब किंग्स को मिली करारी शिकस्त
  • लखनऊ सुपरजायंट्स ने 56 रन से दी मात
PBKS vs LSG: खुद पर हार का ठीकरा फोड़ने के बाद 'दहाड़ा गब्बर', कहा- करूंगा वापसी

नई दिल्लीः PBKS vs LSG: लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ आईपीएल के विशाल स्कोर वाले मैच में 56 रन से मिली हार के बाद पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने गेंदबाजों के साथ-साथ खुद भी हार की जिम्मेदारी ली. उन्होंने गेंदबाजों की ओर से अतिरिक्त रन देने और अपनी फेल हुई रणनीति पर बात की. साथ उन्होंने कहा कि वे मजबूती से वापसी करेंगे.

'फालतू रन देने का खामियाजा भुगतना पड़ा'
शिखर धवन ने कहा कि उनकी टीम को फालतू रन देने का खामियाजा भुगतना पड़ा. पहले बल्लेबाजी के लिये भेजे जाने पर लखनऊ ने पांच विकेट पर 257 रन बनाए, जो आईपीएल का दूसरा सर्वोच्च स्कोर है. जवाब में पंजाब की टीम एक गेंद बाकी रहते 201 रन पर आउट हो गई. 

मेरे लिए यह अच्छ सबक हैः शिखर धवन
धवन ने कहा, ‘हमने बहुत रन फालतू दिए, जिसका खामियाजा भुगतना पड़ा.’ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी के फैसले पर उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज को लेकर उतरने की रणनीति गलत साबित हुई, जबकि केएल राहुल ने एक अतिरिक्त स्पिनर उतारा था. मैंने कुछ बदलने की कोशिश की, जो आज नहीं चली, लेकिन कोई बात नहीं. मेरे लिए यह अच्छा सबक है और अब मजबूती से वापसी करूंगा.’

मायर्स और स्टोइनिस ने बनाए ताबड़तोड़ रन
बता दें कि काइल मायर्स और मार्कस स्टोइनिस की आक्रामक पारियों के दम पर लखनऊ ने पंजाब किंग्स को शुक्रवार को बुरी तरह हराया. मायर्स ने पावरप्ले में 24 गेंद में ताबड़तोड़ 54 रन बनाए, जबकि स्टोइनिस ने 40 गेंद में 72 रन की पारी खेली, जिसके दम पर लखनऊ ने पांच विकेट पर 257 रन बनाये. 

सबसे बड़ा स्कोर आरसीबी के नाम
यह आईपीएल के इतिहास का दूसरा सर्वोच्च स्कोर है. सर्वोच्च स्कोर का रिकॉर्ड रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के नाम है, जिसने 2013 में क्रिस गेल के 175 रन की मदद से 263 रन बनाए थे. बल्लेबाजों की ऐशगाह पिच पर सिर्फ लखनऊ के कप्तान केएल राहुल नहीं चल सके और नौ गेंद में 12 रन बनाकर आउट हुए. 

यह भी पढ़िएः LSG vs PBKS: लखनऊ के बल्लेबाजों के आगे पंजाब की एक न चली, मिली 56 रन की करारी हार

 

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़