जाने कौन हैं पंजाब की तरफ से डेब्यू करने वाले तेज गेंदबाज गुरनूर बरार

इंडियन प्रीमियर लीग का 38वां मुकाबला पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपरजायंट्स के बीच खेला गया. लखनऊ ने इस मुकाबले को 56 रनों से जीता. इस मुकाबले को पंजाब जीत नहीं पाई लेकिन इस मैच से डेब्यू करने वाले गेंदबाज गुरनूर बरार की काफी चर्चा हो रही है. गुरनूर बरार को पंजाब ने 20 लाख में रुपये में खरीदा था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 29, 2023, 01:06 PM IST
  • गुरनूर बरार ने किया IPL में डेब्यू
  • रणजी में पंजाब की ओर से खेलते है बरार
जाने कौन हैं पंजाब की तरफ से डेब्यू करने वाले तेज गेंदबाज गुरनूर बरार

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग का 38वां मुकाबला पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपरजायंट्स के बीच खेला गया. पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ ने 20 ओवर में कुल 257 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम 201 रन ही बना सकी. लखनऊ ने इस मुकाबले को 56 रनों से जीता. इस मुकाबले को पंजाब जीत नहीं पाई लेकिन इस मैच से डेब्यू करने वाले गेंदबाज गुरनूर बरार की काफी चर्चा हो रही है. गुरनूर बरार को पंजाब ने 20 लाख में रुपये में खरीदा था.

बरार ने किया IPL में डेब्यू
गुरनूर बरार  को पंजाब के ऑलराउंडर राज अंगद बावा की जगह टीम में शामिल किया गया था. कगिसो रबाडा ने गुरनूर बरार को डेब्यू कैप दी. बरार ने पंजाब की ओर से पारी का पहला ओवर डाला उनकी पहली ही गेंद पर लखनऊ के कप्तान केएल राहुल का एक आसान सा कैच अथर्व तायडे ने छोड़ दिया और केएल राहुल को जीवनदान मिल गया.अपने डेब्यू मैच में बरार कोई विकेट नहीं ले पाए.  बरार ने अपने डेब्यू मैच में कुल 3 ओवर में 14 की औसत से कुल 42 रन दिए. 

पंजाब की ओर से खेलते है बरार
बरार 20 दिसंबर 2022 को रणजी ट्रॉफी खेल में पंजाब की टीम के लिए प्रथम श्रेणी में डेब्यू किया था. बरार एक ऑलराउंडर है. बरार ने अब तक 5 प्रथम श्रेणी मैच और 1 लिस्ट ए मैच खेला है. पांच प्रथम श्रेणी खेलों में  बरार ने 3.80 की इकॉनमी से 7 विकेट लिए हैं. एकमात्र लिस्ट ए गेम में बरार ने 6.20 की इकॉनमी सिर्फ 1 विकेट झटका हैं.

कैसा रहा मैच
टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला पंजाब के लिए गलत साबित हुआ. लखनऊ के बल्लेबाजों ने यहां ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए आईपीएल इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर बना दिया. लखनऊ के सभी बल्लेबाजों ने यहां पर आतिशी पारी खेली. लखनऊ बल्लेबाजों ने पंजाब को 257 रनों का टारगेट दिया जवाब में पंजाब की टीम केवल 201 रन बना सकी. लखनऊ इस मैच में 56 रनों से जीत दर्ज किया.

यह भी पढ़िएः LSG vs PBKS: लखनऊ के बल्लेबाजों के आगे पंजाब की एक न चली, मिली 56 रन की करारी हार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़