फाइनल का टिकट पक्का करने KKR के खिलाफ उतरेगी SRH, जानें दोनों टीमों के हेड टू हेड आंकड़े

IPL 2024 Qualifier 1 Match: दुनिया का सबसे बड़ा टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग 2024 अपने आखिरी पड़ाव पर आ चुका है. आज मंगलवार 21 मई को टूर्नामेंट का पहला क्वालीफायर मुकाबला दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शाम 7 बजकर 30 मिनट से खेला जाएगा. मुकाबले में जीतने वाली टीम सीधे फाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 21, 2024, 09:16 AM IST
  • 14 में से 9 मैच जीती है केकेआर
  • 14 में से 8 मैच जीती है एसआरएच
फाइनल का टिकट पक्का करने KKR के खिलाफ उतरेगी SRH, जानें दोनों टीमों के हेड टू हेड आंकड़े

नई दिल्लीः IPL 2024 Qualifier 1 Match: दुनिया का सबसे बड़ा टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग 2024 अपने आखिरी पड़ाव पर आ चुका है. आज मंगलवार 21 मई को टूर्नामेंट का पहला क्वालीफायर मुकाबला दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शाम 7 बजकर 30 मिनट से खेला जाएगा. मुकाबले में जीतने वाली टीम सीधे फाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगी. वहीं, हारने वाली टीम को फाइनल में पहुंचने के लिए एक और मौका दिया जाएगा. हारी हुई टीम का सामना क्वालीफायर 2 में एलिमिनेटर की विजेता टीम से होगा. 

14 में से 9 मैच जीती है केकेआर 
कुल मिलाकर करीब-करीब डेढ़ महीने बाद आज आईपीएल के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम तय हो जाएगी. मौजूदा समय में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम टूर्नामेंट के सर्वाधिक मुकाबले जीतकर प्वाइंट टेबल में नंबर वन पर मौजूद है. केकेआर ने टूर्नामेंट में अपने 14 लीग मैचों में से 9 मैचों में जीत हासिल की है, वहीं 3 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है, जबकि दो मैच बारिश की वजह से बेनतीजा रहे हैं. 

14 में से 8 मैच जीती है एसआरएच 
दूसरी ओर पैट कमिंस की कप्तानी में एसआरएच 14 मैचों में 8 मैचों में जीत हासिल कर प्वाइंट टेबल में दूसरे नंबर पर काबिज है. एसआरएच को 14 में से 5 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है, जबकि एक मैच बेनतीजा रहा है. बता दें कि केकेआर ने आईपीएल 2024 में अपने अभियान की शुरुआत एसआरएच के खिलाफ ही की थी. मुकाबले में केकेआर की टीम 4 रनों से विजेता रही थी. पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर ने स्कोर बोर्ड पर 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 208 रन लगाए थे. वहीं, लक्ष्य का पीछा करने उतरी एसआरएच की टीम 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 204 रन ही बना पाई थी. 

दोनों टीमों के बीच खेले गए हैं 26 मुकाबले 
बात अगर दोनों टीमों के बीच हुए अभी तक के आईपीएल मुकाबलों को करें, तो दोनों टीमों के बीच आईपीएल के कुल 26 मुकाबले खेले गए हैं. इनमें केकेआर ने 17 मुकाबलों में जीत हासिल की है. वहीं, सिर्फ 9 मैचों के नतीजे ही एसआरएच के पक्ष में आ पाए हैं. ऐसे में हेड टू हेड आंकड़े के मामले में केकेआर की टीम एसआरएच पर भारी है. हालांकि, एसआरएच की टीम इस बार बेहद लाजवाब फॉर्म में नजर आ रही है. ऐसे में मैच खत्म होने से पहले कुछ भी नहीं कहा जा सकता है. 

ये भी पढ़ेंः CSK की हार के बाद ड्रेसिंग रूम में धोनी और कोहली के बीच क्या हुई बातचीत? उठ गया राज से पर्दा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़