IPL 2024: रुतुराज गायकवाड़ को पता था वो CSK के कप्तान बनेंगे, धोनी ने उनको पहले ही दे दिया था ये संकेत

IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के नवनियुक्त कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने स्वीकार किया कि एमएस धोनी ने खुद उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 के दौरान कप्तानी परिवर्तन का संकेत देते हुए कहा था, 'कुछ बड़े फैसले के लिए तैयार रहें.' यह संकेत शुक्रवार को एमए चिदंबरम स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ सीएसके के ओपनर से ठीक एक दिन पहले सच हुआ.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 22, 2024, 02:29 PM IST
  • धोनी ने बस संकेत दिया कि तैयार रहेंः गायकवाड़
  • धोनी के फेसबुक पोस्ट के निकाले जा रहे थे मायने
IPL 2024: रुतुराज गायकवाड़ को पता था वो CSK के कप्तान बनेंगे, धोनी ने उनको पहले ही दे दिया था ये संकेत

नई दिल्लीः IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के नवनियुक्त कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने स्वीकार किया कि एमएस धोनी ने खुद उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 के दौरान कप्तानी परिवर्तन का संकेत देते हुए कहा था, 'कुछ बड़े फैसले के लिए तैयार रहें.' यह संकेत शुक्रवार को एमए चिदंबरम स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ सीएसके के ओपनर से ठीक एक दिन पहले सच हुआ. 

बस संकेत दिया कि तैयार रहेंः गायकवाड़

पांच बार के आईपीएल विजेता ने दाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज गायकवाड़ को आईपीएल 2024 सीज़न के लिए अपना नया कप्तान नामित करके सबको आश्चर्यचकित कर दिया. गायकवाड़ ने कहा, 'पिछले साल ही माही भाई ने किसी समय कप्तानी के बारे में संकेत दिया था. उन्होंने बस संकेत दिया कि तैयार रहें, यह आपके लिए आश्चर्य की बात नहीं होनी चाहिए. जब हम शिविर में आए, तो उन्होंने मुझे कुछ मैच सिमुलेशन में शामिल किया.'

धोनी के फेसबुक पोस्ट के निकाले जा रहे थे मायने

आईपीएल की शुरुआत से पहले धोनी ने फेसबुक पर एक पोस्ट साझा किया था जिसमें लिखा था, "नए सीजन और नई 'भूमिका' के लिए इंतजार नहीं कर सकता. बने रहें!", जिससे उनके प्रशंसक आश्चर्यचकित हो गए. हालांकि उनके पोस्ट को प्रसारकों की ओर से एक प्रचार अभियान के रूप में लिया गया था जहां उन्होंने आईपीएल प्रोमो विज्ञापन में दोहरी भूमिका निभाई थी.

गायकवाड़ ने कहा, "मुझे याद है कि उन्होंने सोशल मीडिया पर एक नई भूमिका के बारे में पोस्ट किया था और हर कोई मेरी ओर इशारा कर रहा था और मुझसे पूछ रहा था, 'क्या आप अगले कप्तान हैं?'.

फाफ से हुई मुलाकात का भी किया जिक्र

उन्होंने आगे कप्तान के रूप में अपनी पहली मुलाकात को याद किया, जहां वह अपने पूर्व सीएसके ओपनिंग पार्टनर फाफ डू प्लेसिस से मिले थे, जो अब आरसीबी के कप्तान हैं, गायकवाड़ ने कहा, "मैं अभी (कप्तानों) की बैठक में फाफ से मिला था और उन्होंने कहा, 'कौन होता' सोचा था कि कुछ साल बाद, आप आरसीबी के खिलाफ खेलेंगे और उसका नेतृत्व करेंगे और मैं टॉस के समय आपके साथ मंच साझा करूंगा. '

उन्होंने कहा, "आगे देखने के लिए बहुत कुछ है. यह (शुरुआती मैच ) पहले दिन के सबसे रोमांचक मैचों में से एक है."

डेब्यू सीजन में ही छोड़ा था प्रभाव

सीएसके ने 2019 में नीलामी में गायकवाड़ को खरीदा था. तब से उन्होंने बल्ले से निराश नहीं किया है. टीम ने आईपीएल 2020 में भविष्य के लिए एक खिलाड़ी के रूप में गायकवाड़ पर जुआ खेला था और उन्हें एक एंकरिंग ओपनर के रूप में इस्तेमाल किया था जो जरूरत पड़ने पर आक्रमण कर सकता है. गायकवाड़ ने अपने डेब्यू सीजन में छह मैच में 51 के अच्छे औसत से 204 रन बनाए थे. 

गायकवाड़ ने 2021 में चैंपियन सीएसके के लिए 635 रन बनाए थे और टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाने के लिए ऑरेंज कैप हासिल की थी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़