IPL 2024: लोकसभा चुनाव की वजह से आईपीएल के शेड्यूल में हो सकता है बदलाव, जानें कहां खेला जाएगा टूर्नामेंट का दूसरा हिस्सा

IPL 2024: साल 2024 में इंडियन प्रीमियर लीग का 17वां एडिशन खेला जाना है. इसे देखते हुए हाल ही में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने IPL के 21 मैचों का शेड्यूल जारी कर दिया था. हालांकि, लोकसभा चुनाव की वजह से IPL के दूसरे हिस्से का शेड्यूल नहीं जारी किया गया था. ऐसे में कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि टूर्नामेंट का दूसरा हिस्सा यूएई में खेला जा सकता है.

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 16, 2024, 01:21 PM IST
  • दुबई में शिफ्ट किए जा सकते हैं IPL के मुकाबले
  • 23 मार्च से हो रही है IPL 2024 की शुरुआत
IPL 2024: लोकसभा चुनाव की वजह से आईपीएल के शेड्यूल में हो सकता है बदलाव, जानें कहां खेला जाएगा टूर्नामेंट का दूसरा हिस्सा

नई दिल्लीः IPL 2024: साल 2024 में इंडियन प्रीमियर लीग का 17वां एडिशन खेला जाना है. इसे देखते हुए हाल ही में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने IPL के 21 मैचों का शेड्यूल जारी कर दिया था. हालांकि, लोकसभा चुनाव की वजह से IPL के दूसरे हिस्से का शेड्यूल नहीं जारी किया गया था. ऐसे में कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि टूर्नामेंट का दूसरा हिस्सा यूएई में खेला जा सकता है. 

दुबई में शिफ्ट किए जा सकते हैं IPL के मुकाबले
हालांकि, अभी तक इसको लेकर कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है. शनिवार 16 मार्च को लोकसभा चुनाव के तारीखों का ऐलान होना है. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि तारीखों के ऐलान के बाद बीसीसीआई आईपीएल के दूसरे हिस्से का शेड्यूल जारी कर सकता है. अगर चुनाव के तारीख और आईपीएल के शेड्यूल में समानता रहती है, तो फिर आईपीएल के मैच दुबई में शिफ्ट किए जा सकते हैं. 

2020 में दुबई में खेला गया था IPL 
बता दें कि इससे पहले भी दुबई में इंडियन प्रीमियर लीग के मुकाबले खेले जा चुके हैं. साल 2020 में कोरोना वायरस की वजह से आईपीएल के मुकाबले दुबई, अबू धाबी और शारजाह में खेले गए थे. वहीं, साल 2014 में भी लोकसभा चुनाव की वजह से आईपीएल का पहला मैच अबू धाबी में खेला गया था. इसके बाद शारजाह और दुबई में टूर्नामेंट के मैचों का आयोजन हुआ था. उस सीजन के कुल 20 मैच यूएई में खेले गए थे, जबकि बाकी के मैच भारत में ही खेले गए. 

23 मार्च से हो रही है IPL 2024 की शुरुआत 
गौरतलब है कि आईपीएल 2024 की शुरुआत 23 मार्च से हो रही है. टूर्नामेंट का पहला मैच आईपीएल 2023 की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच चेन्नई के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा. वहीं, सीएसके का दूसरा मुकाबला गुजरात टाइटंस से 26 मार्च को होगा. BCCI की ओर से जारी शेड्यूल के हिसाब से टूर्नामेंट का 21वां मैच लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात के बीच 7 मार्च को खेला जाएगा. 

ये भी पढ़ेंः Champions Trophy 2025: क्या ICC के सामने फिर BCCI की चलेगी? हाइब्रिड मॉडल पर खेले जाएंगे चैंपियंस ट्रॉफी के मुकाबले!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़