पैट कमिंस पर हुई पैसों की बारिश पर ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने उठाए सवाल, कहा- T20 उनका बेस्ट फॉर्मेट नहीं

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्पी ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) 2024 की नीलामी में पैट कमिंस को मिली राशि पर कई सवाल उठाए हैं. उनका कहना है कि क्रिकेट के इस फॉर्मेट यानी टी20 में पैट कमिंस का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं रहा है. हालांकि, जेसन गिलेस्पी ने मिचेल स्टार्क को 24.75 करोड़ की बड़ी राशि में बिकने का समर्थन किया है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Dec 21, 2023, 02:39 PM IST
  • 20.50 करोड़ रुपये में बिके पैट कमिंस
  • कमिंस के लिए टी20 नहीं है सर्वश्रेष्ठ प्रारूप
पैट कमिंस पर हुई पैसों की बारिश पर ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने उठाए सवाल, कहा- T20 उनका बेस्ट फॉर्मेट नहीं

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्पी ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) 2024 की नीलामी में पैट कमिंस को मिली राशि पर कई सवाल उठाए हैं. उनका कहना है कि क्रिकेट के इस फॉर्मेट यानी टी20 में पैट कमिंस का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं रहा है. हालांकि, जेसन गिलेस्पी ने मिचेल स्टार्क को 24.75 करोड़ की बड़ी राशि में बिकने का समर्थन किया है. 

20.50 करोड़ रुपये में बिके पैट कमिंस
मंगलवार 19 दिसंबर को दुबई में IPL 2024 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी की गई. इस दौरान मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर, चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच बोली लगाने की होड़ देखी गई. इस ऑक्शन में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी रहे. उन्हें खरीदने में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने 20.50 करोड़ रुपये की राशि खर्च की. 

'कमिंस के लिए टी20 नहीं है सर्वश्रेष्ठ प्रारूप'
जेसन गिलेस्पी ने कहा, ‘पैट कमिंस निश्चित रूप से एक बहुत ही शानदार गेंदबाज है और बेहतरीन कप्तान भी. अक्सर हमें ऐसा देखने को भी मिला है, लेकिन मुझे नहीं लगता कि टी20 क्रिकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रारूप है. मुझे लगता है कि वे टेस्ट क्रिकेट के एक शानदार गेंदबाज हैं और टेस्ट क्रिकेट ही उनकी कमाई का बेहतरीन जरिया है.’

मिचेल स्टार्क बने IPL इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी
बता दें कि कमिंस के बिकने के कुछ ही देर बाद मिचेल स्टार्क IPL इतिहास में सबसे महंगे खिलाड़ी बन गये. इन्हें KKR ने खरीदा. स्टार्क अभी तक IPL के सीजन खेल चुके हैं. इसमें उन्होंने 27 मैचों में 34 विकेट झटके हैं. 

मिचेल स्टार्क के बारे में गिलेस्पी ने कहा, ‘मुझे लगता है कि वह शानदार खिलाड़ी हैं. यह काफी बड़ी राशि है, हम सभी जानते हैं लेकिन आईपीएल भी बहुत बड़ा टूर्नामेंट है. मैं मिचेल के लिए बहुत खुश हूं. मुझे लगता है कि यह दिखाता है कि टीम बायें हाथ की तेज गेंदबाजी और बायें हाथ की स्विंग गेंदबाजी को कितनी अहमियत देती है.’ 

बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है जब पैट कमिंस को आईपीएल नीलामी में इतनी बड़ी राशि मिली है. इससे पहले 2020 के आईपीएल में उन्हें कोलकाता नाइटराइडर्स ने 15.5 करोड़ रुपये में खरीदा था. 

ये भी पढ़ेंः PAK vs AUS: दूसरे टेस्ट से पहले पाकिस्तान को लगा तगड़ा झटका, टीम का धाकड़ गेंदबाज हुआ सीरीज से बाहर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़