IPL 2022: मुंबई के खराब खेल से निराश हुए बुमराह, इन खिलाड़ियों को दे डाली वर्तमान में जीने की नसीहत

मुंबई इंडियंस के उप-कप्तान जसप्रीत बुमराह का मानना है कि उनकी टीम इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सत्र में ‘बदलाव के दौर’ से गुजर रही है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 12, 2022, 05:34 PM IST
  • बदलाव के दौर से गुजर रही मुंबई इंडियंस
  • इतिहास छोड़कर वर्तमान में जीना होगा- बुमराह
IPL 2022: मुंबई के खराब खेल से निराश हुए बुमराह, इन खिलाड़ियों को दे डाली वर्तमान में जीने की नसीहत

पुणे: IPL की ट्रॉफी 5 बार अपने नाम करने वाली मुंबई की टीम मौजूदा सत्र में अपने पुराने प्रदर्शन को दोहराने में बुरी तरह नाकाम रही है और अगर अपने अभियान को पटरी पर लाना है तो टीम को कई चीजों में सुधार करने की जरूरत है. इस बीच टीम के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने युवा खिलाड़ियों को कड़ी नसीहत दी है. 

दबाव से निकलना सीखें युवा खिलाड़ी

मुंबई इंडियंस के उप-कप्तान जसप्रीत बुमराह का मानना है कि उनकी टीम इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सत्र में ‘बदलाव के दौर’ से गुजर रही है और फ्रेंचाइजी से जुड़े नये खिलाड़ियों को यह समझने की जरूरत है कि इस प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंट में दबाव की स्थिति से कैसे निपटा जाता है. 

बदलाव के दौर से गुजर रही मुंबई इंडियंस

मुंबई की टीम मौजूदा सत्र के अपने शुरुआती चारों मैच हार चुकी है. पांच बार की चैम्पियन टीम को गेंदबाजी में विकल्प की काफी कमी खल रही है. बुमराह ने कहा कि यह बदलाव का दौर है और हर टीम को इससे गुजरना होता है. हर क्रिकेटर इसे समझता है. टीम में कई नये खिलाड़ी है और हम इसी तरह के दौर से गुजर रहे है.

उन्होंने कहा कि आईपीएल में सफलता के लिए आपको इस लीग के प्रारूप को समझते हुए दबाव से निपटने के बारे में सीखना होगा. बुमराह के लिए यह महत्वपूर्ण है कि टीम अतीत पर जोर देने के बजाय वर्तमान में रहे. 

इतिहास छोड़कर वर्तमान में जीना होगा

उन्होंने कहा कि हमें बीती चीजों को छोड़कर वर्तमान में रहना होगा. यह सही है कि अभी तक चीजें योजना के अनुसार नहीं हुई हैं, लेकिन हम संघर्ष करते रहते हैं और सफलता के तरीके  खोजते रहते हैं. इस आईपीएल में टॉस की भूमिका काफी अहम रही है.  बुमराह ने कहा, ‘‘अगर यह मेरे  हाथ में होता तो मैं हर मैच में टॉस जीतना चाहता. यह वास्तव में मदद करता है.

प्वाइंट्सटेबल में 9वें पायदान पर मुंबई

धीमी शुरुआत के लिए पहचानी जाने वाली पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियन्स की मौजूदा सत्र में शुरुआत बुरे सपने जैसी रही है और टीम अपने पहले चार मुकाबले गंवा चुकी है. टीम के बल्लेबाज बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रहे हैं जबकि गेंदबाज भी अब तक उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं जिससे टीम की मुसीबत बढ़ गई है.

ये भी पढ़ें- CSK vs RCB: मैच से पहले भड़के चेन्नई के कोच, कहा- इन्हें करना होगा आत्मचिंतन

मुंबई की वापसी की राह काफी मुश्किल नजर आ रही हैं क्योंकि वह 10 टीम की तालिका में नौवें स्थान पर चल रही है लेकिन कप्तान रोहित शर्मा टीम ही नहीं बल्कि अपने प्रदर्शन में भी सुधार करना चाहेंगे. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़