T20 World Cup: इस पाक दिग्गज ने की थी सचिन के रिकॉर्ड की बराबरी, अब बनाई भारत को हराने की योजना

टी20 विश्वकप में भी पाकिस्तान भारत को कभी नहीं हरा सका है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 13, 2021, 03:49 PM IST
  • भारत से कभी नहीं जीता पाकिस्तान
  • मियांदाद ने दिया पाक टीम को जीत का मंत्र
T20 World Cup: इस पाक दिग्गज ने की थी सचिन के रिकॉर्ड की बराबरी, अब बनाई भारत को हराने की योजना

नई दिल्ली: चाहे T20 World Cup हो या ODI World Cup पाकिस्तान को हर बार भारत से मात खानी पड़ती है. आईसीसी विश्वकप के इतिहास में कभी पाकिस्तान भारत से नहीं जीता है. अब टी20 World Cup में उसका सामना भारत से होना है. 

भारत से कभी नहीं जीता पाकिस्तान

टी20 विश्वकप में भी पाकिस्तान भारत को कभी नहीं हरा सका है. पाकिस्तान को ही शिकस्त देकर भारत ने पहला टी20 वर्ल्डकप 2007 में जीता था. अब 24 अक्टूबर को बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान फिर से भारत से भिड़ेगा. 

जावेद मियांदाद ने दिया पाक टीम को जीत का मंत्र

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर जावेद मियांदाद ने पाकिस्तानी टीम को भारत के खिलाफ होने वाले मैच से पहले टिप्स दिया है. मियांदाद ने दुनिया में सबसे ज्यादा विश्वकप खेले हैं. उन्होंने रिकॉर्ड 6 विश्वकप में पाकिस्तानी टीम का प्रतिनिधित्व किया है. 

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने भी सबसे ज्यादा 6 विश्वकप खेले हैं. सचिन ने 1992, 1996, 1999, 2003, 2007, 2011 के वनडे वर्ल्डकप में भारत का प्रतिनिधित्व किया है. 

मियांदाद ने कहा कि टीम के सभी खिलाड़ियों को भारत के खिलाफ पाकिस्तान के मैच के दौरान अपनी भूमिका निभानी होगी. उन्होने कहा कि पाकिस्तानी टीम कभी भी विश्व कप में भारतीय टीम के खिलाफ मैच नहीं जीती है.

वर्ल्डकप से पहले पीसीबी को लगे कई झटके

जावेद मियांदाद ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों से कहा कि यह जरूरी नहीं है कि आम तौर पर अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी मैच के दौरान भी ऐसा ही करें. उन्होंने टीम को सुझाव दिया कि निरंतरता ही भारत को हराने की कुंजी है. 

ये भी पढ़ें- अब हैदराबाद नहीं इस टीम के लिये खेलते दिखेंगे डेविड वार्नर, बताया दूसरा 'घर'

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड ने पाकिस्तान का दौरा रद्द करके पूरी दुनिया में पीसीबी को बेइज्जत किया. इससे पाकिस्तान में भारत के खिलाफ आक्रोश हैं क्योंकि वहां के लोग मानते हैं बीसीसीआई के दबाव में आकर ऐसा किया गया है. इसके साथ ही उन्होने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष रमीज राजा से मैच जीतने पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़