टीम के घटिया प्रदर्शन के बाद जोस बटलर से छिनने वाली है कप्तानी? जानें इंग्लिश कप्तान क्या बोले

World Cup 2023: इंग्लैंड के सीमित ओवर के कप्तान जोस बटलर ने एकदिवसीय विश्व कप टूर्नामेंट में निराशाजनक प्रदर्शन के बावजूद सफेद गेंद के दोनों प्रारूपों (वनडे और टी20) में टीम का नेतृत्व जारी रखने की इच्छा व्यक्त की है. विश्व कप के शुरूआती दौर में ही बाहर होने वाले गत चैंपियन ने बुधवार को नीदरलैंड्स को 160 रनों से हराकर पांच मैचों की हार का सिलसिला तोड़ दिया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 9, 2023, 02:19 PM IST
  • पाक पर जीत हासिल करना चाहेगा इंग्लैंड
  • आगे भी कप्तानी करना चाहते हैं जोस बटलर
टीम के घटिया प्रदर्शन के बाद जोस बटलर से छिनने वाली है कप्तानी? जानें इंग्लिश कप्तान क्या बोले

नई दिल्लीः World Cup 2023: इंग्लैंड के सीमित ओवर के कप्तान जोस बटलर ने एकदिवसीय विश्व कप टूर्नामेंट में निराशाजनक प्रदर्शन के बावजूद सफेद गेंद के दोनों प्रारूपों (वनडे और टी20) में टीम का नेतृत्व जारी रखने की इच्छा व्यक्त की है. विश्व कप के शुरूआती दौर में ही बाहर होने वाले गत चैंपियन ने बुधवार को नीदरलैंड्स को 160 रनों से हराकर पांच मैचों की हार का सिलसिला तोड़ दिया.

पाकिस्तान पर जीत हासिल करना चाहेगा इंग्लैंड
साल 2025 में चैंपियंस ट्रॉफी क्वालीफाई करने के इरादे से इंग्लैंड की टीम अब अपने अंतिम लीग मुकाबले में पाकिस्तान पर जीत हासिल करना चाहेगी. इंग्लैंड के पुरुष क्रिकेट टीम के प्रबंध निदेशक रॉब इस सप्ताह के अंत में भारत आकर टीम से जुड़ेंगे तथा टीम की खामियों पर चर्चा करेंगे. इसके अलावा वे अगले महीने वेस्टइंडीज में होने वाले दौरे के लिए टीम का भी चयन करेंगे.

इंग्लैंड की टीम वेस्टइंडीज में तीन एकदिवसीय और पांच टी-20 मुकाबले खेलेंगी. चर्चा के दौरान कप्तान और कोच के रूप में बटलर व मैथ्यू मॉट के भविष्य पर भी निर्णय लिया जा सकता है. 

आगे भी कप्तानी करना चाहते हैं जोस बटलर
बटलर ने बुधवार को कहा, 'हां, मैं (अगले महीने सफेद गेंद के दौरे में टीम की कप्तानी करना चाहूंगा). मुझे पता है कि रॉब आज भारत आ रहे हैं. हम उनके और कोच के साथ कुछ अच्छी बातचीत कर सकते हैं और सभी के साथ उस (वेस्टइंडीज) दौरे के लिए एक योजना बना सकते हैं.'

इंग्लैंड को 8 में से 6 मैचों में मिली हार
बता दें कि इस विश्व कप में इंग्लैंड का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा. टीम को 8 में से 6 मैचों में हार मिली है. इनमें से पांच हार लगातार आई हैं जिनमें से एक अफगानिस्तान से मिली. डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड की टीम में इस खराब प्रदर्शन के बाद कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं.

यह भी पढ़िएः सेमीफाइनल और फाइनल के लिए टिकट खरीदने का आखिरी मौका आज, जानें कब, कहां और कैसे बुक करें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़