केएल राहुल की चोट बनी रिषभ पंत के लिए वरदान, हासिल कर ली देश की सबसे बड़ी उपलब्धि

बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव भी पूरी टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला से बाहर हो गए हैं. मंगलवार को नेट पर बल्लेबाजी करते हुए उनके दाएं हाथ में चोट लगी थी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 8, 2022, 08:21 PM IST
  • सबसे कम उम्र में भारत की कप्तानी करेंगे पंत
  • केएल राहुल की मांसपेशी में खिंचाव
केएल राहुल की चोट बनी रिषभ पंत के लिए वरदान, हासिल कर ली देश की सबसे बड़ी उपलब्धि

नई दिल्ली: भारतीय कप्तान लोकेश राहुल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला की शुरुआत से एक दिन पहले बुधवार को ग्रोइन की चोट के कारण पूरी श्रृंखला से बाहर हो गए. श्रृंखला के लिए भारत के उप कप्तान बनाए गए ऋषभ पंत अब राहुल की गैरमौजूदगी में टीम की कमान संभालेंगे. 

सबसे कम उम्र में भारत की कप्तानी करेंगे पंत

आलराउंडर हार्दिक पंड्या को उप कप्तान बनाया गया है. बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव भी पूरी टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला से बाहर हो गए हैं. मंगलवार को नेट पर बल्लेबाजी करते हुए उनके दाएं हाथ में चोट लगी थी. पंत टी20 में सबसे कम उम्र में कप्तानी करने वाले भारतीय कप्तान बन जाएंगे. 

राहुल की मांसपेशी में खिंचाव

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने बयान में कहा कि टीम इंडिया के कप्तान लोकेश राहुल दाईं ग्रोइन में चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला से बाहर हो गए हैं जबकि कुलदीप यादव कल शाम नेट पर बल्लेबाजी करते हुए दाएं हाथ में चोट लगने के कारण टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में नहीं खेल पाएंगे.

बयान के अनुसार कि अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के लिए ऋषभ पंत को कप्तान और हार्दिक पंड्या को उप कप्तान बनाया है.

गायकवाड़ का रास्ता साफ

चयन समिति ने राहुल और कुलदीप की जगह किसी वैकल्पिक खिलाड़ी के नाम की घोषणा नहीं की है. ये दोनों क्रिकेटर अब राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी जाएंगे जहां मेडिकल टीम उनका आकलन करेगी और भविष्य के उपचार पर फैसला करेगी. 

ये भी पढ़ें- IND vs SA: जानें क्यों गई केएल राहुल की कप्तानी, पंत को मिली टीम की कमान

माना जा रहा है कि गुरुवार को श्रृंखला के पहले मैच में इशान किशन के साथ रुतुराज गायकवाड़ को पारी का आगाज करने का मौका मिल सकता है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़