विराट कोहली के पसंदीदा खिलाड़ी को मिली फिटनेस, जल्द करेगा मैदान पर वापसी

भारतीय खिलाड़ियों को ज्यादातर समय फिटनेस की समस्याओं से जूझना पड़ता है. कई खिलाड़ियों का करियर भी चोटिल होने की वजह से खत्म हो जाता है. चोट की वजह से लंबे समय से वाशिंगटन सुंदर टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 24, 2021, 01:53 PM IST
  • चोट के चलते से टी20 वर्ल्डकप में शामिल नहीं हो पाए
  • उनकी अनुपस्थिति में अश्विन को मौका मिला था
विराट कोहली के पसंदीदा खिलाड़ी को मिली फिटनेस, जल्द करेगा मैदान पर वापसी

नई दिल्ली: भारतीय खिलाड़ियों को ज्यादातर समय फिटनेस की समस्याओं से जूझना पड़ता है. कई खिलाड़ियों का करियर भी चोटिल होने की वजह से खत्म हो जाता है.

चोट की वजह से लंबे समय से वाशिंगटन सुंदर टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे. उन्हें टी20 क्रिकेट में आर अश्विन का विकल्प खुद पूर्व कप्तान कोहली ने बताया था.

हालांकि वे चोटिल होने की वजह से टी20 वर्ल्डकप में शामिल नहीं हो पाए और उनकी अनुपस्थिति में अश्विन को मौका मिला. वाशिंगटन को विराट कोहली का सबसे पसंदीदा खिलाड़ी माना जाता था.

वाशिंगटन सुंदर ने हासिल की फिटनेस

गेंद और बल्ले से कमाल करने की क्षमता रखने वाले ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर चोट के बाद फिट होकर मैदान पर वापसी करने के लिए तैयार हैं. तमिलनाडु ने विजय हजारे वनडे टूर्नामेंट के लिए अपनी 20 सदस्यीय टीम में अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक और ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर को शामिल किया है.

इंग्लैंड के खिलाफ चोटिल हो गए थे सुंदर

सुंदर विराट कोहली के चहेते खिलाड़ियों में से एक हैं. सुंदर ने भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक हारा हुआ टेस्ट ड्रॉ कराने में मदद की थी.

दिनेश कार्तिक चोट के कारण सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में हिस्सा नहीं ले पाए थे, जिसका खिताब सोमवार को तमिलनाडु ने जीता. सुंदर इस साल के पहले हाफ में इंग्लैंड दौरे से ही चोट के कारण बाहर हैं और बेंगलुरु में एनसीए में रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे थे. वे आईपीएल और टी20 वर्ल्डकप से भी बाहर रहे.

ये भी पढ़ें- BCCI पर उठे सवाल, क्रिकेटरों के लिये ‘हलाल’ मांस भेजने की सिफारिश पर बवाल
 

विजयशंकर होंगे तमिलनाडु के कप्तान

विजय हजारे ट्रॉफी के लिए तमिलनाडु को एलीट ग्रुप बी में रखा गया है और टीम शुरुआती चरण के अपने मुकाबले तिरुवनंतपुरम में खेलेगी. टीम अपने अभियान की शुरुआत 8 दिसंबर को मुंबई के खिलाफ करेगी. माना जा रहा है कि सुंदर को टीम इंडिया के दिसंबर में साउथ अफ्रीका दौरे टीम में रखा जा सकता है. भारत को को वहां टेस्ट, वनडे और टी20 तीनों फॉर्मेट की सीरीज खेलनी है.

तमिलनाडु क्रिकेट संघ की विज्ञप्ति के अनुसार टीम की अगुआई ऑलराउंडर विजय शंकर करेंगे जबकि सलामी बल्लेबाज एन जगदीशन को उप कप्तान नियुक्त बनाया गया है.

ये भी पढ़ें- IPL Date : क्रिकेट प्रेमी मनाएं जश्न, इस दिन शुरू हो सकता है आईपीएल, 74 मैच होंगे

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़