जानिए कौन हैं चेतन शर्मा, जिन्होंने जी मीडिया के स्टिंग में खोला क्रिकेट और खिलाड़ियों का बड़ा राज

दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड  BCCI की चयन समिति के चेयरमैन चेतन शर्मा ने ज़ी मीडिया के खुफिया कैमरे पर कई ऐसे खुलासे किए हैं जिसके बाद सिर्फ BCCI ही नहीं क्रिकेट की सबसे बड़ी संस्था ICC तक हड़कंप मचना तय है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 14, 2023, 11:01 PM IST
  • जानिए कैसा रहा है चेतन शर्मा का करियर
  • लंबे समय से बीसीसीआई के साथ जुड़े हैं शर्मा
जानिए कौन हैं चेतन शर्मा, जिन्होंने जी मीडिया के स्टिंग में खोला क्रिकेट और खिलाड़ियों का बड़ा राज

नई दिल्लीः दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड  BCCI की चयन समिति के चेयरमैन चेतन शर्मा ने ज़ी मीडिया के खुफिया कैमरे पर कई ऐसे खुलासे किए हैं जिसके बाद सिर्फ BCCI ही नहीं क्रिकेट की सबसे बड़ी संस्था ICC तक हड़कंप मचना तय है. चेतन शर्मा ने बताया कि टीम इंडिया में फर्जी फिटनेस का इंजेक्शन वाला खेल कैसे खेला जा रहा है. सौरव गांगुली और विराट कोहली के बीच विवाद की असली वजह...जिससे दुनिया अब तक अंजान है...अंदरखाने की पूरी बात खुद चेतन शर्मा ने बताई.

भारतीय क्रिकेट टीम के चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा पर Zee News के स्टिंग ने तहलका मचा दिया है. BCCI के चीफ सेलेक्टर ने Zee News के कैमरे के सामने जो खुलासे किए हैं उन्हें जानने के बाद हर कोई हैरान रह गया है. 

जानिए कौन हैं चेतन शर्मा
आपको बता दें कि मौजूदा समय में चेतन शर्मा BCCI के चीफ सेलेक्टर हैं. चेतन शर्मा पूर्व भारतीय मीडियम पेसर रह चुके हैं जिन्होंने 23 टेस्ट और 65 एकदिवसीय मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है. आपको बता दें कि चेतन शर्मा ने 16 साल की उम्र हरियाणा के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलना शुरू किया था, इसके बाद उन्होंने दिसंबर 1983 में वेस्ट इंडीज के खिलाफ एकदिवसीय मैच में पदार्पण करने के एक साल बाद, 18 साल की उम्र में टेस्ट क्रिकेट मैच में भी डेब्यू कर दिया था. चेतन शर्मा के सितारे उस दौरान बुलंदी पर आए जब उन्होंने एक टेस्ट मैच के दौरान अपनी पांचवीं डिलीवरी के साथ मोहसिन खान का विकेट चटका दिया था. ऐसा करने वाले वो तीसरे खिलाड़ी बने थे. 

बेहतरीन परफॉर्मेंस से लोगों के दिलों में बनाई जगह 

आपको बता दें कि चेतन शर्मा ने अपने जोरदार प्रदर्शन के दम पर खिलाड़ियों के बीच अपना लोहा मनवा दिया था. उन्होंने लगातार अपनी परफॉर्मेंस को सुधारा और बेहतर से बेहतर करने की हर मुमकिन कोशिश की. आपको बता दें कि साल 1985 में, चेतन शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों में 14 विकेट झटक कर सनसनी मचा दी थी. ये चेतन शर्मा के लिए एक सुनहरा पल था जो देश की जनता के जहन में हमेशा के लिए बस गया था.

ये भी पढ़ेंः Gameover: खुफिया कैमरे पर खुले BCCI के ये राज, Zee Media का सबसे बड़ा खुलासा

इसी साल ऑस्ट्रेलिया में विश्व सीरीज कप में, भारत को फाइनल में एंट्री करने के लिए न्यूजीलैंड को हराना था, ऐसे में चेतन शर्मा ने शर्मा ने 38 रनों की जोरदार पारी खेलते हुए भारत को जीत दिलाई थी और देश का और अपना नाम रोशन किया था. आपको बता दें उनके द्वारा बनाए गए रनों ने अहम भूमिका अदा की थी और इसी की दौलत भारत न्यूजीलैंड को 22 रनों से हरा हारने में सफल रहा था. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़