Legends League Cricket 2022: क्या पठान ने महिला अंपायर से की थी बदतमीजी, जानें क्यों हुई थी जॉनसन-युसुफ के बीच लड़ाई

Johnson-Yusuf spat, Legends League Cricket 2022: युसुफ पठान के साथ तीखी बहस करने के कारण  इंडिया कैपिटल्स के ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन पर मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. रविवार को हुई इस घटना में जॉनसन विपक्षी टीम के बल्लेबाज युसुफ पठान के साथ बहस करने लगे.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 4, 2022, 01:35 PM IST
  • जॉनसन पर चेतावनी के साथ लगा जुर्माना
  • क्या पठान ने महिला अंपायर से की थी बदतमीजी
Legends League Cricket 2022: क्या पठान ने महिला अंपायर से की थी बदतमीजी, जानें क्यों हुई थी जॉनसन-युसुफ के बीच लड़ाई

Legends League Cricket 2022: रिटायर्ड खिलाड़ियो के साथ इस साल शुरू हुई फ्रैंचाइजी आधारित टी20 लीग लीजेंड लीग क्रिकेट (एलएलसी) अपने आखिरी चरण में पहुंच चुका है. इस बीच मैदान पर संन्यास ले चुके खिलाड़ियों के बीच तीखी राइवलरी भी देखने को मिल रही है. रविवार को इंडिया कैपिटल्स और भिलवाड़ा किंग्स के बीच खेले गये क्वॉलिफायर मैच के दौरान ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन और युसुफ पठान के बीच झड़प देखने को मिली, जिसके बाद आयोजकों ने इस तेज गेंदबाज को कड़ी चेतावनी देते हुए जुर्माना लगा दिया है.

जॉनसन पर चेतावनी के साथ लगा जुर्माना

युसुफ पठान के साथ तीखी बहस करने के कारण  इंडिया कैपिटल्स के ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन पर मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. रविवार को हुई इस घटना में जॉनसन विपक्षी टीम के बल्लेबाज युसुफ पठान के साथ बहस करने लगे. इस मामले में अंपायरों के हस्तक्षेप करने से पहले उन्होंने ने युसुफ को धक्का भी दिया.
 घटना की जांच के बाद इस लीग के आयुक्त रवि शास्त्री की अध्यक्षता वाली अनुशासन समिति ने जॉनसन को दंडित करने और साथ ही आधिकारिक चेतावनी देने का फैसला किया.

क्या पठान ने महिला अंपायर से की थी बदतमीजी

रिपोर्ट के अनुसार मिचेल जॉनसन की बहस युसुफ पठान के महिला अंपायर किम कॉटन को स्लेज करने के बाद शुरू हुई. ऑस्ट्रेलियाई खेमे ने दावा किया है कि ओवर की तीसरी गेंद पर जब कॉटन ने वाइड नहीं दिया तो पठान ने उनको स्लेज करते हुए अपशब्द कहे थे जिसे जॉनसन बर्दाश्त नहीं कर सके और वो पठान से भिड़ गये. आपको बता दें कि इस घटना के दौरान ऐसा लग रहा था कि शायद दोनों के बीच हाथापाई हो जाएगी, हालांकि अंपायर्स के दखल के बाद मामला शांत करा दिया गया.

खेल भावना को बनाये रखना जरूरी

लीग के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी रमन रहेजा ने कहा, ‘‘ हम इस लीग के माध्यम से गंभीर और प्रतिस्पर्धी क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए यहां हैं. कल क्वॉलिफायर मैच के दौरान मैदान पर जो हुआ वह नहीं होना चाहिए था. किसी निष्कर्ष पर पहुंचने से पहले हमने कई बार वीडियो को बारीकी से देखा है. मुझे उम्मीद है कि सभी को स्पष्ट संदेश मिल गया होगा कि खेल भावना सबसे महत्वपूर्ण है और इस लीग में ऐसी कोई चीज नहीं दोहराई जाएगी.’

इसे भी पढ़ें- वेस्टइंडीज स्टार से छूटी T20 विश्वकप की फ्लाइट, तो टीम से ही कर दिया गया बाहर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़