Legends League Cricket: जानिए कौन करेगा किस टीम की अगुवाई? 10 देशों के दिग्गज लेंगे हिस्सा

दिल्ली तीसरे चरण के मैचों की मेजबानी करेगा. इसकी शुरूआत 22 सितंबर को अरुण जेटली स्टेडियम में इंडिया कैपिटल बनाम भीलवाड़ा किंग्स के बीच होने वाले मैच से होगी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 10, 2022, 07:54 PM IST
  • 10 देशों के पूर्व खिलाड़ी लेंगे हिस्सा
  • हरभजन, गंभीर और इरफान भी करेंगे कप्तानी
Legends League Cricket: जानिए कौन करेगा किस टीम की अगुवाई? 10 देशों के दिग्गज लेंगे हिस्सा

नई दिल्ली: लीजेंड्स लीग क्रिकेट की उल्टी गिनती शुरू हो गई है. 10 देशों के महान पूर्व खिलाड़ी 16 सितंबर से पहली बार कोलकाता में एक साथ खेलते हुए नजर आएंगे.

इंडियन महाराजा और वर्ल्ड जाइंट्स के बीच होने वाले बेनिफिट (लाभार्थ) मैच की अगुवाई भारत के सबसे सफल सलामी बल्लेबाजों में से एक वीरेंद्र सहवाग और दक्षिण अफ्रीका के महान क्रिकेटर और दुनिया के सबसे सफल ऑलराउंडरों में से एक जैक कैलिस करेंगे.

10 देशों के खिलाड़ी लेंगे हिस्सा

लीजेंड्स को फिर से एक्शन में देखने की इच्छा के साथ, टिकटों की मांग बढ़ गई है क्योंकि प्रशंसक अपने नायकों को एक बार फिर 22 गज पर हावी होते देखने के लिए कमर कस रहे हैं. मैचों के टिकट अभी बुकमाईशो पर उपलब्ध हैं.

लीजेंड्स लीग क्रिकेट के सह-संस्थापक और सीईओ रमन रहेजा ने कहा, "प्रशंसकों की भारी मांग है और हमने पहले ही उत्साह महसूस करना शुरू कर दिया है. बुकमाईशो पर संख्या सभी शहरों में तेजी से बढ़ रही है और साथ ही हॉस्पिटैलिटी पैकेज के लिए पूछताछ बहुत उत्साहजनक रही है. हम प्रशंसकों को हर स्पर्श बिंदु पर एक विश्व स्तरीय अनुभव देने की उम्मीद करते हैं चाहे वह मैदान पर हो या डिजिटल रूप से और यही कारण है कि हमने अपने हितधारकों को भी चुना है." 

हरभजन, गंभीर और इरफान भी करेंगे कप्तानी

दिल्ली तीसरे चरण के मैचों की मेजबानी करेगा. इसकी शुरूआत 22 सितंबर को अरुण जेटली स्टेडियम में इंडिया कैपिटल बनाम भीलवाड़ा किंग्स के बीच होने वाले मैच से होगी. उसके बाद गुजरात जायंट्स और भीलवाड़ा किंग्स के बीच मैच होगा और फिर शाम 4 बजे से जायंट्स और इंडिया कैपिटल के बीच एक बेहतरीन मुकाबला होगा, जिसमें दिल्ली के दो धुरंधर खिलाड़ी-सहवाग और गंभीर एक दूसरे के आमने- सामने होंगे.

जानिए हर टीम का कप्तान और पूरा स्क्वाड

गुजरात जाइंट्स

मालिक: अडानी स्पोर्ट्सलाइन

टीम : वीरेंद्र सहवाग (कप्तान), पार्थिव पटेल, क्रिस गेल, एल्टन चिगुंबुरा, क्रिस ट्रेमलेट, रिचर्ड लेवी, ग्रीम स्वान, जोगिंदर शर्मा, अशोक डिंडा, डेनियल विटोरी, केविन ओ ब्रायन, स्टुअर्ट बिन्नी, मिशेल मैक्लेनाघन, लेंडल सिमंस, मनविंदर बिसला और अजंता मेंडिस.

इंडिया कैपिटल्स:

मालिक: जीएमआर स्पोर्ट्स

टीम : गौतम गंभीर (कप्तान), रवि बोपारा, फरवेज महरूफ, मिशेल जॉनसन, जैक्स कैलिस, पंकज सिंह, रॉस टेलर, प्रॉस्पर उत्सेया, जॉन मूनी, मशरफे मुर्तजा, हैमिल्टन मसाकाद्जा, रजत भाटिया, लियाम प्लंकेट, असगर अफगान, दिनेश रामदीन और प्रवीण तांबे.

मणिपाल टाइगर्स:

मालिक: मणिपाल एजुकेशन एंड मेडिकल ग्रुप

टीम: हरभजन सिंह (कप्तान), ब्रेट ली, एंड्रयू फ्लिंटॉफ, वीआरवी सिंह, परविंदर अवाना, रितिंदर सिंह सोढ़ी, रोमेश कालुविथाराना, दिमित्री मस्करेनहास, लांस क्लूजनर, रेयान साइडबॉटम, मोहम्मद कैफ, फिल मस्टर्ड, कोरी एंडरसन, इमरान ताहिर, डैरेन सैमी और मुथैया मुरलीधरन.
भीलवाड़ा किंग्स:

मालिक: भीलवाड़ा समूह

टीम: इरफान पठान (कप्तान), यूसुफ पठान, सुदीप त्यागी, टीनो बेस्ट, ओवैस शाह, टिम ब्रेसनन, शेन वॉटसन, एस. श्रीसंत, निक कॉम्पटन, मैट प्रायर, समित पटेल, फिदेल एडवर्डस, विलियम पोर्टरफील्ड, नमन ओझा और मोंटी पनेसर.

ये भी पढ़ें- IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्या होगी भारत की 15 सदस्यीय टीम? इन पर गिरेगी गाज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़