LLC 2022: सहवाग के धुरंधरों के सामने होंगे जैक कैलिस के लड़ाके, चैरिटी मैच से होगा लीग का आगाज

सहवाग गुजरात जायंट्स टीम की अगुवाई करेंगे जो शनिवार को लीग के शुरुआती मैच में गौतम गंभीर की इंडिया कैपिटल्स के खिलाफ मैदान में उतरेगी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 15, 2022, 10:28 PM IST
  • सहवाग करेंगे गुजरात जायंट्स की कप्तानी
  • रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में बिजी हैं अन्य लीजेंड
LLC 2022: सहवाग के धुरंधरों के सामने होंगे जैक कैलिस के लड़ाके, चैरिटी मैच से होगा लीग का आगाज

कोलकाता: वीरेंद्र सहवाग और ‘यूनिवर्स बॉस’ क्रिस गेल उन 90 पूर्व क्रिकेटरों में शामिल है, जो शुक्रवार को यहां ‘चैरिटी’ मैच के साथ ईडन गार्डन्स में शुरू होने वाले ‘लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी)’ में हिस्सा लेंगे.   

सहवाग करेंगे गुजरात जायंट्स की कप्तानी

सहवाग गुजरात जायंट्स टीम की अगुवाई करेंगे जो शनिवार को लीग के शुरुआती मैच में गौतम गंभीर की इंडिया कैपिटल्स के खिलाफ मैदान में उतरेगी. इससे पहले हालांकि शुक्रवार को वह एक ‘चैरिटी’ मैच में इंडियन महाराज टीम की कप्तानी करेंगे जिसका सामना दक्षिण अफ्रीका के जैक कैलिस की अगुवाई वाली टीम वर्ल्ड जायंट्स से होगा. 

इस मैच का मकसद पूर्व दिग्गज कपिल देव की एनजीओ खुशी फाउंडेशन के लिए रकम जुटाना है. खुशी फाउंडेशन लड़कियों की शिक्षा के लिए काम करती है. चार टीमों के टूर्नामेंट में हरभजन सिंह मणिपाल टाइगर्स की कप्तानी करेंगे जबकि इरफान पठान भीलवाड़ा किंग्स का नेतृत्व करेंगे. लीग में सभी अंपायर महिलाएं होंगी. टूर्नामेंट का पहला सत्र इस साल की शुरुआत में मस्कट में आयोजित किया गया था. 

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में बिजी लीजेंड

सचिन तेंदुलकर, इरफान पठान और युवराज सिंह समेत कई दिग्गज क्रिकेटर इस समय रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में बिजी हैं. सचिन की कप्तानी वाली इंडिया लीजेंड्स और वेस्टइंडीज लीजेंड्स के बीच बुधवार को कानुपर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाने वाला मुकाबला बारिश की वजह से मैदान का आउटफील्ड गीला होने के कारण रद्द कर दिया गया. रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2022 का छठा मुकाबला रद्द होने के बाद दोनों टीमों को एक-एक अंक दे दिया गया.

अंकतालिका में दूसरे नंबर पर भारत 

इंडिया लीजेंड्स टीम के दो मैचों से तीन अंक हैं और वह आठ टीमों की तालिका में दूसरे नंबर पर है जबकि वेस्टइंडीज लीजेंड्स टीम के भी 2 मैचों से तीन अंक हैं लेकिन वह नेट रनरेट के आधार पर इंडिया लीजेंड्स से पीछे तीसरे नंबर पर है.

आपको बता दें कि Road Safety World Series और लीजेंड्स लीग क्रिकेट दो अलग अलग टूर्नामेंट हैं. Road Safety World Series में देशों के पूर्व क्रिकेटर शामिल होते हैं, जो अपने देश का प्रतिनिधित्व करते हैं वहीं लीजेंड्स लीग क्रिकेट आईपीएल की तर्ज पर होता है. 

ये भी पढ़ें- सौरव गांगुली के बाद कौन बनेगा BCCI का बॉस? रेस में शामिल हैं 2 दिग्गज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़