IPL Auction में इतिहास रचने के बाद क्या बोले मिचेल स्टार्क, कहा- इस पैसे से...

स्टार्क ने ‘बेशक, यह चौंकाने वाला रहा. इसके बारे में मैं सपने में भी नहीं सोच सकता था.  इसमें कोई शक नहीं कि इससे कुछ दबाव आएगा. लेकिन उम्मीद है कि मुझे आईपीएल के अपने पिछले अनुभव से फायदा होगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 19, 2023, 08:20 PM IST
  • जानिए क्या बोले स्टार्क
  • केकेआर ने उन्हें अपने साथ जोड़ा
IPL Auction में इतिहास रचने के बाद क्या बोले मिचेल स्टार्क, कहा- इस पैसे से...

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) नीलामी में 24.75 करोड़ रुपये की बोली के बारे में सपने में भी नहीं सोचा था. उन्होंने यह स्वीकार किया कि इस बड़ी कीमत के कारण वह कुछ दबाव में रहेंगे. कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने 33 साल के इस खिलाड़ी को जब अपनी टीम में शामिल किया तो वह आईपीएल के इतिहास में सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए.

जानिए क्या बोले स्टार्क
स्टार्क ने ‘बेशक, यह चौंकाने वाला रहा. इसके बारे में मैं सपने में भी नहीं सोच सकता था.  इसमें कोई शक नहीं कि इससे कुछ दबाव आएगा. लेकिन उम्मीद है कि मुझे आईपीएल के अपने पिछले अनुभव से फायदा होगा.’ इस बाएं हाथ के गेंदबाज ने कहा, ‘मैंने पहले भी कुछ उतार-चढ़ाव देखे हैं. यह अनुभव के साथ आता है. मैं जितना संभव हो उतना सफल होने और प्रभाव डालने की कोशिश करता हूं.’’ स्टार्क के लिए केकेआर और लखनऊ सुपर जाइंट्स के बीच नीलामी में होड़ दिखी. 

कहा- अनुभव का करुंगा इस्तेमाल
उन्होंने कहा, ‘मैं इससे काफी विनम्र महसूस कर रहा हूं. कुछ चीजों को छोड़कर सभी प्रारूपों में मेरी योजना में ज्यादा बदलाव नहीं होता है. उम्मीद है कि अपने अनुभव को सफलता में तब्दील कर सकूंगा.’ स्टार्क के ऑस्ट्रेलियाई साथी पैट कमिंस को सनराइजर्स हैदराबाद ने 20.50 करोड़ रुपये में खरीदा, जो उनकी कीमत से 4.25 करोड़ रुपये कम है. स्टार्क ने कहा कि उन्हें और कमिंस दोनों को अपने ऑस्ट्रेलियाई साथियों को पार्टी (दावत) देनी होगी.

कमिंस पर क्या बोले स्टार्क
उन्होंने कहा, ‘पैट (कमिंस) सनराइजर्स चला गया है, लेकिन वह पहले केकेआर में रह चुका है. मुझे उम्मीद है कि मैं उसकी भरपाई कर पाउंगा. हमारी टेस्ट टीम के व्हाट्स ऐप ग्रुप में हम से पार्टी मांगी गयी है. हमें बॉक्सिंग डे टेस्ट (पाकिस्तान के खिलाफ 26 दिसंबर से) से पहले कुछ करना है.’’ स्टार्क ने हंसते हुए कहा, "मेरी पत्नी एलिसा (हीली) भारत में (ऑस्ट्रेलिया) महिला (क्रिकेट) टीम के साथ है. इसलिए, जो मैं स्क्रीन पर देख रहा था, उसकी तुलना में उसे अपडेट जल्दी मिल रहा था.’ 

यह 2015 के बाद स्टार्क का पहला आईपीएल होगा. वह तब रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का हिस्सा थे. उन्होंने कहा कि आईपीएल से वह आगामी टी20 विश्व कप के लिए अपनी तैयारियों को पुख्ता करेंगे. उन्होंने कहा, ‘‘ टी20 विश्व कप को देखते हुए मेरे लिए दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टी20 लीग में कुछ प्रतिस्पर्धी मुकाबले खेलना अच्छा मौका होगा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़