IND vs ENG: बेन स्टोक्स को मिला इस दिग्गज का साथ, कहा- उसने इंग्लैंड को निखारा

मोईन ने कहा , भारत से उनका सामना कठिन विकेट पर था . बैजबॉल में हमेशा मौका होता है . भारत के लिये यशस्वी जायसवाल ने शानदार प्रदर्शन किया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 8, 2024, 05:27 PM IST
  • जानें क्या बोले मोईन अली
  • बेन स्टोक्स को सराहा
IND vs ENG: बेन स्टोक्स को मिला इस दिग्गज का साथ, कहा- उसने इंग्लैंड को निखारा

नई दिल्लीः भारत के खिलाफ मौजूदा टेस्ट श्रृंखला में खराब प्रदर्शन के बावजूद हरफनमौला मोईन अली ने इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स की तारीफ करते हुए कहा है कि उन्होंने इंग्लैंड को बेहतरीन और मनोरंजक टीम बना दिया है . टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह चुके मोईन ने कहा कि स्टोक्स को इसका श्रेय जाता है कि उन्होंने इंग्लैंड को औसत से बेहतर टीम बनाया . 

जानें क्या बोले मोईन अली
उन्होंने ‘ईएसपीएन क्रिकइन्फो’ से कहा , जो रूट और एलेस्टेयर कुक मेरे कप्तान रहे हैं लेकिन स्टोक्स अलग है . वह जिस तरह से खेल और टीम को आगे लेकर गया है, वह शानदार है . उसने इंग्लैंड को बेहतरीन और मनोरंजक क्रिकेट खेलने वाली टीम बनाया है . मोईन ने इंग्लैंड की अति आक्रामक ‘बैजबॉल’ शैली का भी बचाव किया जिसकी इस समय काफी आलोचना हो रही है . 

बैजबॉल के बारे में क्या कहा
उन्होंने कहा, हर कोई बैजबॉल के बारे में बात कर रहा है लेकिन वे इसमें अधिक विश्वास नहीं करते . वे इस तरह का क्रिकेट खेलना चाहते हैं . मुझे लगता है कि वह खास कप्तान और खास खिलाड़ी है. मोईन ने कहा , भारत से उनका सामना कठिन विकेट पर था . बैजबॉल में हमेशा मौका होता है . भारत के लिये यशस्वी जायसवाल ने शानदार प्रदर्शन किया.

धोनी को भी सराहा
टेस्ट क्रिकेट को आगे ले जाने की जरूरत है और बैजबॉल वही कर रहा है .’’ आईपीएल में पांच बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स के लिये खेलने वाले मोईन ने कहा कि कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की अप्रत्याशित रणनीतियों के कारण उनकी टीम का पलड़ा हमेशा भारी रहता है . उन्होंने कहा ,‘‘ धोनी खास खिलाड़ी और खास कप्तान हैं . धोनी की कप्तानी में सीएसके के लिये खेलने पर टीम कागजों पर मजबूत हो या कमजोर, जीतने का मौका हमेशा रहता है .

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़