BCCI: कौन हैं मोर्ने मोर्कल, जिन्हें बनाया गया टीम इंडिया का बॉलिंग कोच

Team India bowling coach: BCCI सचिव जय शाह ने ऐलान किया है कि साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्कल टीम इंडिया के बॉलिंग कोच होंगे. मोर्ने मोर्कल टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर की पहली पसंद थे. ऐसे में आइए जानते हैं कि आखिर मोर्ने मोर्कल कौन हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 14, 2024, 04:36 PM IST
  • मोर्ने मोर्कल बने टीम इंडिया के बॉलिंग कोच
  • 86 टेस्ट मैच खेले हैं मोर्ने मोर्कल
BCCI: कौन हैं मोर्ने मोर्कल, जिन्हें बनाया गया टीम इंडिया का बॉलिंग कोच

नई दिल्लीः Team India bowling coach: टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर गौतम गंभीर को टीम में हेड कोच नियुक्त करने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने बड़ा फैसला लेते हुए साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्कल को भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम का नया गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है. इस बात की पुष्टि खुद बीसीसीआई सचिव जय शाह की ओर से की गई है. 

मोर्ने मोर्कल बने टीम इंडिया के बॉलिंग कोच 
बॉलिंग कोच की जानकारी देते हुए बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा, ‘हां, मोर्ने मोर्कल को सीनियर भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम का गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है.’ बता दें कि 39 वर्षीय साउथ अफ्रीका तेज गेंदबाज हेड कोच गौतम गंभीर की पहली पसंद थे. दोनों ने आईपीएल में लखनऊ सुपर जाइंट्स के लिए साथ में काम किया है. 

86 टेस्ट मैच खेले हैं मोर्ने मोर्कल 
बात अगर मोर्ने मोर्कल के क्रिकेट करियर की करें, उन्होंने साउथ अफ्रीका के लिए कुल 86 टेस्ट, 117 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और 44 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं. इस दौरान उन्होंने कुल 544 अंतरराष्ट्रीय विकेट चटकाए हैं. 

1 सितंबर से शुरू हो रहा है कॉन्ट्रैक्ट 
रिपोर्ट्स की मानें, तो टीम इंडिया के साथ मोर्ने मोर्केल का कॉन्ट्रैक्ट 1 सितंबर से शुरू हो रहा है. ऐसे में मोर्ने मोर्केल 19 सितंबर के बांग्लादेश के खिलाफ शुरू हो रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा होंगे. रिपोर्ट्स की मानें, तो वे श्रीलंका दौरे पर भी टीम के साथ जाने वाले थे, लेकिन व्यस्तता की वजह से ऐसा नहीं हो पाया. 

ये भी पढ़ेंः भारतीय पूर्व क्रिकेटर डोडा गणेश को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बनाए गए इस टीम के हेड कोच

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़