NZ vs SL, 1st Test: मिशेल-हेनरी की पारी से खुश हुआ भारत, कीवी टीम ने फिर श्रीलंका को बैकफुट पर धकेला

NZ vs SL, 1st Test: डेरिल मिशेल के शानदार शतक और मैट हेनरी के 75 गेंद में 72 रन की मदद से न्यूजीलैंड ने पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन शनिवार को यहां श्रीलंका के खिलाफ पहली पारी में बढ़त हासिल की.

Written by - Vineet Kumar | Last Updated : Mar 11, 2023, 01:57 PM IST
  • कीवी टीम ने भारत को दी राहत की सांस
  • निचले क्रम के बैटर्स ने कराई न्यूजीलैंड की वापसी
NZ vs SL, 1st Test: मिशेल-हेनरी की पारी से खुश हुआ भारत, कीवी टीम ने फिर श्रीलंका को बैकफुट पर धकेला

NZ vs SL, 1st Test: ओवल के मैदान पर 6 से 11 जून के बीच खेले जाने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल मैच में जगह पक्की करने के लिये इस समय दोहरी रेस जारी है. जहां एक ओर भारतीय टीम अहमदाबाद के मैदान पर पहले ही जगह बना चुकी ऑस्ट्रेलिया की टीम के खिलाफ जीत या ड्रॉ ढूंढ रही है तो वहीं पर श्रीलंका की टीम फाइनल में अपनी उम्मीदों को जिंदा रखने के लिये क्राइस्टचर्च के मैदान पर न्यूजीलैंड का सामना करने उतरी है.

कीवी टीम ने भारत को दी राहत की सांस

दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद जहां श्रीलंका की टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन से भारतीय टीम की टेंशन बढ़ा दी थी तो वहीं पर जब तीसरे दिन का खेल खत्म हुआ तो भारतीय फैन्स को राहत जरूर मिली होगी. उल्लेखनीय है कि अगर भारतीय टीम अहमदाबाद में खेले जा रहे आखिरी टेस्ट मैच को जीत नहीं पाती है तो फाइनल का टिकट कटाने के लिये उसे न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच खेली जा रही सीरीज में कीवी टीम से कम से कम एक जीत की दरकार है. ऐसे में भारतीय फैन्स चाहते हैं कि पहले ही मैच में न्यूजीलैंड की टीम जीत हासिल कर ले ताकि भारतीय टीम का फाइनल का टिकट पक्का हो जाये.

निचले क्रम के बैटर्स ने कराई न्यूजीलैंड की वापसी

मैच की बात करें तो दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक श्रीलंका की टीम ने न्यूजीलैंड के 5 विकेट महज 162 रन पर झटक लिये थे. न्यूजीलैंड ने जब तीसरे दिन खेलना शुरू किया तो वह श्रीलंका से 193 रन पीछे था लेकिन निचले क्रम के बल्लेबाजों ने मिशेल का अच्छा साथ दिया. माइकल ब्रेसवेल और कप्तान टिम साउदी ने 25--25 रन का उपयोगी योगदान दिया.

मिशेल-हेनरी के शतक से कीवी टीम ने बनाई बढ़त

मिशेल ने 187 गेंदों पर अपना पांचवा और श्रीलंका के खिलाफ पहला शतक पूरा किया. दूसरी तरफ हेनरी ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की तथा अपना पांचवां अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने अपनी पारी में 10 चौके और तीन छक्के लगाए. इनमें कासुन रजिता के एक ओवर में लगाए गए चार चौके और एक छक्का भी शामिल है. मिशेल ने 102 रन बनाए जबकि हेनरी ने आक्रामक पारी खेली. इनके अलावा नील वैगनर ने 24 गेंदों पर 27 रन बनाए जिससे न्यूजीलैंड अपनी पहली पारी में 373 रन बनाकर 18 रन की बढ़त हासिल करने में सफल रहा.

65 रन की बढ़त पर 3 विकेट खो चुका है श्रीलंका

पहली पारी में 355 रन बनाने वाले श्रीलंका ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट पर 83 रन बनाए हैं और अब उसे 65 रन की बढ़त हासिल हो चुकी है. स्टंप उखड़ने के समय एंजेलो मैथ्यूज 20 रन पर खेल रहे थे. श्रीलंका ने अपनी दूसरी पारी में ओशदा फर्नांडो (28), दिमुथ करुणारत्ने (17) और कुसल मेंडिस (14) के विकेट गंवाए. ब्लेयर टिकनर ने तीनों विकेट लिये.

इसे भी पढ़ें- Holi की आड़ में जापानी महिला से छेड़छाड़ करने वाले 3 गिरफ्तार, वीडियो हुआ था वायरल

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़