ODI WC 2023 में इस टीम की दावेदारी सबसे मजबूत, पूर्व दिग्गज ने गिनाए कई कारण

सी ने वेस्टइंडीज में ऑस्ट्रेलिया के साथ 2007 पुरुष एकदिवसीय विश्व कप जीता और उनके कोचिंग सेटअप के सदस्य के रूप में इंग्लैंड को पिछले साल अपने पहले पुरुष टी20 विश्व कप खिताब को जीतने में मदद करने में प्रमुख भूमिका निभाई.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 18, 2023, 03:07 PM IST
  • जानिए किस टीम का पलड़ा है भारी
  • दिग्गज ने गिनाई कई खूबियां
ODI WC 2023 में इस टीम की दावेदारी सबसे मजबूत, पूर्व दिग्गज ने गिनाए कई कारण

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया के महान क्रिकेटर माइक हसी का मानना ​​है कि मौजूदा ऑस्ट्रेलियन टीम के पास इस साल भारत में होने वाले वनडे वर्ल्डकप में जीतने का पूरा मौका है. उन्होंने इसके लिए खिलाड़ियों के वर्तमान समूह के लंबे समय तक एक साथ खेलने के सकारात्मक कारक का हवाला दिया.

वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी ने किया ये दावा
हसी ने वेस्टइंडीज में ऑस्ट्रेलिया के साथ 2007 पुरुष एकदिवसीय विश्व कप जीता और उनके कोचिंग सेटअप के सदस्य के रूप में इंग्लैंड को पिछले साल अपने पहले पुरुष टी20 विश्व कप खिताब को जीतने में मदद करने में प्रमुख भूमिका निभाई. ऑस्ट्रेलिया 2019 पुरुष एकदिवसीय विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंच गया था, जहां वे अंतिम चैंपियन इंग्लैंड से हार गए थे.

जानिए क्या बोले माइक हसी
आईसीसी ने हसी के हवाले से कहा,मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया के पास एक अच्छा मौका है क्योंकि उन्होंने खिलाड़ियों के एक बड़े समूह को कुछ समय के लिए एक साथ रखा है. वे सभी अपनी भूमिकाओं को अच्छी तरह से जानते हैं और उन्हें अपनी टीम में थोड़ी निरंतरता भी मिली है. मैं मुझे लगता है कि वे कुछ अलग चीजें आजमा रहे हैं.

5 बार की चैंपियन है ऑस्ट्रेलिया
उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के एकदिवसीय विश्व कप कप को पांच बार जीतने के महान रिकॉर्ड के साथ-साथ इस साल मार्च में भारत पर 2-1 से श्रृंखला जीत का भी हवाला दिया. हसी ने कहा, उन्होंने भारतीय परिस्थितियों में भारत के खिलाफ (मार्च में) श्रृंखला में अच्छा प्रदर्शन किया और इससे उन्हें विश्व कप में आने के लिए काफी आत्मविश्वास मिलेगा.

हसी ने टिप्पणी की कि उन्हें उम्मीद है कि लेग स्पिनर एडम ज़म्पा और तेज ऑलराउंडर मिशेल मार्श भारत में पुरुष वनडे विश्व कप के दौरान उपमहाद्वीप की पिचों पर ऑस्ट्रेलिया के लिए प्रमुख भूमिका निभाएंगे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़