ODI WC: 46 दिन 10 मैदान, जानें किस स्टेडियम में होंगे सबसे ज्यादा मुकाबले

आईपीएल अध्यक्ष अरुण धूमल ने मंगलवार को मुंबई में आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप के आयोजन की घोषणा पर प्रसन्नता व्यक्त की, क्योंकि धर्मशाला को मेगा खेल आयोजन के लीग चरण मैचों की मेजबानी के लिए स्थानों में से एक के रूप में नामित किया गया है. धर्मशाला पहली बार विश्व कप मैचों की मेजबानी करेगा.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 27, 2023, 05:22 PM IST
  • जानें किस मैदान में कौन सा मैच
  • इन खिलाड़ियों पर रहेगी सभी की नजर
ODI WC: 46 दिन 10 मैदान, जानें किस स्टेडियम में होंगे सबसे ज्यादा मुकाबले

नई दिल्लीः आईपीएल अध्यक्ष अरुण धूमल ने मंगलवार को मुंबई में आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप के आयोजन की घोषणा पर प्रसन्नता व्यक्त की, क्योंकि धर्मशाला को मेगा खेल आयोजन के लीग चरण मैचों की मेजबानी के लिए स्थानों में से एक के रूप में नामित किया गया है. धर्मशाला पहली बार विश्व कप मैचों की मेजबानी करेगा.

8 अक्टूबर को भारत का मैच
आईसीसी और बीसीसीआई ने मंगलवार को पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 के कार्यक्रम की घोषणा की, जिसमें मेजबान भारत 8 अक्टूबर को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगा.

इन मैदानों में होगा मैच
यह मेगा इवेंट 46 दिनों तक चलने वाले 10 स्थानों - हैदराबाद, अहमदाबाद, धर्मशाला, दिल्ली, चेन्नई, लखनऊ, पुणे, बेंगलुरु, मुंबई और कोलकाता में होगा. धर्मशाला का सुरम्य मैदान 22 अक्टूबर को भारत बनाम न्यूजीलैंड मुकाबले सहित पांच मैचों की मेजबानी करेगा, जहां वे 2019 की सेमीफाइनल हार का बदला लेना चाहेंगे.

धूमल ने ट्वीट किया, "एक रोमांचक @ICC #CWC2023 की प्रतीक्षा कर रहा हूं क्योंकि धर्मशाला @himachalcricket को पहली बार विश्व के सबसे खूबसूरत स्टेडियम में इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट की मेजबानी करने का अवसर मिला है."

बीसीसीआई सचिव जय शाह जय शाह ने भी भारत द्वारा अभूतपूर्व चौथी बार आईसीसी विश्व कप की मेजबानी करने पर उत्साह व्यक्त किया."भारत के लिए गर्व का क्षण! चौथी बार आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप की मेजबानी करना एक अविश्वसनीय सम्मान है. 12 शहरों की पृष्ठभूमि के साथ, हम अपनी समृद्ध विविधता और विश्व स्तरीय क्रिकेटिंग बुनियादी ढांचे का प्रदर्शन करेंगे. एक अविस्मरणीय टूर्नामेंट के लिए तैयार हो जाइए! "

भारत ने इससे पहले 1987, 1996 और 2011 में इस टूर्नामेंट की सह-मेजबानी की थी. यह चौथी बार होगा जब भारत एकमात्र मेजबान होगा.विश्व कप 5 अक्टूबर को 2019 फाइनल की पुनरावृत्ति के साथ शुरू होगा क्योंकि इंग्लैंड अहमदाबाद में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा. बहुप्रतीक्षित भारत-पाकिस्तान मुकाबला 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में होने वाला है.

पहला सेमीफाइनल बुधवार 15 नवंबर को मुंबई में और दूसरा सेमीफाइनल अगले दिन कोलकाता में होगा. दोनों सेमीफाइनल में एक रिजर्व डे होगा. फाइनल 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा और 20 नवंबर को रिजर्व डे रखा गया है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़