PAK vs ENG: क्लीन स्वीप की कगार पर खड़ी पाकिस्तान को लगा एक और झटका, बाहर हुआ सबसे अहम गेंदबाज

PAK vs ENG, 3rd Test: पाकिस्तान दौरे पर 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने पहुंची इंग्लैंड की टीम ने साल 2005 के बाद पहली बार पाकिस्तान का दौरा किया और पहले दो मैचों में जीत हासिल कर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 14, 2022, 01:42 PM IST
  • क्लीन स्वीप की कगार पर खड़ी है पाकिस्तान
  • चोटिल हुआ सीरीज का सबसे खतरनाक गेंदबाज
PAK vs ENG: क्लीन स्वीप की कगार पर खड़ी पाकिस्तान को लगा एक और झटका, बाहर हुआ सबसे अहम गेंदबाज

PAK vs ENG, 3rd Test: पाकिस्तान दौरे पर 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने पहुंची इंग्लैंड की टीम ने साल 2005 के बाद पहली बार पाकिस्तान का दौरा किया और पहले दो मैचों में जीत हासिल कर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. पाकिस्तान की टीम के लिये अपनी सरजमीं पर पिछले 5 मैच कुछ खास नहीं रहे हैं और वो अब क्लीन स्वीप की कगार पर खड़ी है.

क्लीन स्वीप की कगार पर खड़ी है पाकिस्तान

इंग्लैंड की टीम ने सीरीज का पहला मैच रावलपिंडी में 74 रन से जीता तो वहीं पर सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में 26 रन से जीत हासिल की. अब पाकिस्तान की टीम के पास सीरीज का आखिरी मैच मुल्तान में जीतकर क्लीन स्वीप से बचने की चुनौती है. हालांकि पाकिस्तान की टीम को आखिरी मैच से पहले बड़ा झटका लगा है.

चोटिल हुआ सीरीज का सबसे खतरनाक गेंदबाज

पाकिस्तान की टीम के तेज गेंदबाज नसीम शाह को पहले टेस्ट मैच के दौरान कंधे में चोट लगी थी जिसकी वजह से वो दूसरा टेस्ट मैच नहीं खेल पाये थे. अब सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच में भी उनका खेलना असंभव हो गया है क्योंकि कंधे की चोट से वो उबर नहीं पाये हैं. 
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार को जारी बयान में कहा,‘कंधे की चोट के कारण नसीम शाह तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में भी नहीं खेल पाएंगे.’

गौरतलब है कि सीरीज का आखिरी मैच कराची के मुल्तान स्टेडियम में शनिवार से खेला जाएगा जिसमें पाकिस्तान की टीम क्लीन स्वीप से बचना चाहेगी. आपको बता दें कि पाकिस्तान की टीम को पहले दो मैचों में मिली हार के बाद विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है.

इसे भी पढ़ें- PAK vs NZ: पाकिस्तान दौरे पर जाने को तैयार हुआ न्यूजीलैंड, जानें कब खेली जाएगी टेस्ट और वनडे सीरीज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़