PAK vs ENG: टेस्ट सीरीज में पाक टीम से बाहर हुए शाहीन अफरीदी, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

PAK vs ENG: टी20 वर्ल्ड कप के बाद एक बार फिर पाकिस्तान और इंग्लैंड की टीम टेस्ट सीरीज में एक-दूसरे के आमने-सामने होगी. दोनों देशों के बीच दिसंबर में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है. सीरीज का पहला मुकाबला एक दिसंबर को खेला जाएगा. हालांकि, टेस्ट सीरीज से पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से एक बड़ा फैसला लिया गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 21, 2022, 09:04 PM IST
  • बेहतरीन फॉर्म में चल रहे स्पिनर अबरार अहमद
  • 17 साल बाद पाक में टेस्ट सीरीज खेलेगा इंग्लैंड
PAK vs ENG: टेस्ट सीरीज में पाक टीम से बाहर हुए शाहीन अफरीदी, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

नई दिल्लीः PAK vs ENG: टी20 वर्ल्ड कप के बाद एक बार फिर पाकिस्तान और इंग्लैंड की टीम टेस्ट सीरीज में एक-दूसरे के आमने-सामने होगी. दोनों देशों के बीच दिसंबर में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है. सीरीज का पहला मुकाबला एक दिसंबर को खेला जाएगा. हालांकि, टेस्ट सीरीज से पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से एक बड़ा फैसला लिया गया है.

PCB ने किया टेस्ट टीम का ऐलान
PCB ने अपनी 18 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है और इस लिस्ट में टीम के स्टार तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी पर पीसीबी ने रिस्क न लेते हुए उन्हें टीम में जगह नहीं दी है. मिस्ट्री स्पिनर अबरार अहमद और तेज गेंदबाज मोहम्मद अली के रूप में दो नए चेहरों को पीसीबी ने अपनी 18 सदस्यीय टीम में शामिल किए हैं.

बेहतरीन फॉर्म में चल रहे अबरार अहमद
24 वर्षीय अबरार की बात करें तो अबरार घरेलू प्रथम श्रेणी टूर्नामेंट में बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं. जहां उन्होंने 21.95 की औसत से 43 विकेट लिए हैं. वहीं, मोहम्मद अली ने पिछले दो सत्र में 56 विकेट लिए थे, जबकि इस सत्र में वह अभी तक 24 विकेट हासिल कर चुके हैं.  

17 साल बाद पाक में टेस्ट सीरीज खेलेगा इंग्लैंड
इंग्लैंड 17 साल बाद पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज खेलेगा. उसने पाकिस्तान में आखिरी सीरीज 2005 में खेली थी. इस बीच पाकिस्तान ने दो बार संयुक्त अरब अमीरात में इंग्लैंड की मेजबानी की थी. पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच एक दिसंबर से रावलपिंडी में खेला जाएगा. दूसरा टेस्ट मैच नौ से 13 दिसंबर के बीच मुल्तान में जबकि तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच 17 से 21 दिसंबर के बीच कराची में खेला जाएगा.  

इंग्लैंड ने चटाई थी धूल
ऑस्ट्रेलिया में हुए टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पाकिस्तान और इंग्लैंड की टीम का आमना-सामना हुआ था. मुकाबले में इंग्लैंड पाकिस्तान को 5 विकेट से धूल चटाकर चैंपियन बना था. पाकिस्तान पर मिली जीत के बाद इंग्लैंड की टीम टी20 वर्ल्ड में दो बार चैंपियन बनने वाली दूसरी टीम बन गई है. इससे पहले वेस्टइंडीज की टीम टी20 वर्ल्ड कप में दो बार चैंपियन बन पाई थी. ऑस्ट्रेलिया में हुए टी20 वर्ल्ड कप के बाद पहली बार पाकिस्तान और इंग्लैंड की टीमें एक-दूसरे के आमने-सामने होंगी.

पाकिस्तान टीम: बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, अब्दुल्ला शफीक, अबरार अहमद, अजहर अली, फहीम अशरफ, हारिस रऊफ, इमाम उल हक, मोहम्मद अली, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद वसीम, नसीम शाह, नौमान अली, सलमान अली आगा , सरफराज अहमद, सऊद शकील, शान मसूद और जाहिद महमूद.  

यह भी पढ़िएः डेविड वॉर्नर एक बार फिर कर सकते हैं ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी, सीए ने किया बड़ा बदलाव

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़