PAK vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ बदला मैचों की मेजबानी का स्थल, पुराने कोच को वापस लाने की कोशिश में पीसीबी

PAK vs NZ: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेली जाने वाली टेस्ट और वनडे मैचों की मेजबानी के लिये पीसीबी ने बड़ा बदलाव करने का ऐलान किया है. पंजाब प्रांत में कोहरे के कारण पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच की मेजबानी मुल्तान की जगह कराची में करेगा जिससे इस दौरे के सभी मुकाबले एक ही शहर में होंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 25, 2022, 02:22 PM IST
  • कराची में ही सभी मैचों की मेजबानी करेगा पीसीबी
  • मिकी ऑर्थर को फिर से कोच बनाने की तैयारी में पीसीबी
PAK vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ बदला मैचों की मेजबानी का स्थल, पुराने कोच को वापस लाने की कोशिश में पीसीबी

PAK vs NZ: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेली जाने वाली टेस्ट और वनडे मैचों की मेजबानी के लिये पीसीबी ने बड़ा बदलाव करने का ऐलान किया है. पंजाब प्रांत में कोहरे के कारण पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच की मेजबानी मुल्तान की जगह कराची में करेगा जिससे इस दौरे के सभी मुकाबले एक ही शहर में होंगे. पीसीबी ने न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड से चर्चा के बाद यह फैसला किया. 

कराची में ही सभी मैचों की मेजबानी करेगा पीसीबी

पीसीबी ने कहा कि कोहरे के मौसम की स्थिति ने मुल्तान से उड़ान संचालन को पहले ही बाधित कर दिया है और इसके परिणामस्वरूप खेल के घंटे का नुकसान भी हो सकता है. पीसीबी दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के बाद ने कराची में तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला की मेजबानी भी करेगा. 

पाकिस्तान 26 दिसंबर से शुरू होने वाले पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा. इसके अलावा, दोनों बोर्डों के बीच इस बात पर भी सहमति बनी है कि दूसरे टेस्ट और तीन एकदिवसीय मैचों को अपने निर्धारित तिथि से एक दिन पहले खेला जायेगा.

मिकी ऑर्थर को फिर से कोच बनाने की तैयारी में पीसीबी

श्रृंखला का दूसरा टेस्ट दो जनवरी से शुरू होगा, जिसमें आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग के तहत आने वाले तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के मैच नौ, 11 और 13 जनवरी को खेले जायेगे. पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की घरेलू टेस्ट श्रृंखला को 0-3 से गंवाया था. 

ऑर्थर के नेतृत्व में पाकिस्तान ने जीता था चैम्पियन्स ट्रॉफी

इसके साथ ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की नजम सेठी की अगुआई वाली क्रिकेट प्रबंधन समिति दक्षिण अफ्रीका के मिकी आर्थर को फिर से राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच के तौर पर लौटने के लिये मनाने की कोशिश कर रही है. सूत्रों ने इसकी जानकारी दी.  सूत्र के अनुसार सेठी ने आर्थर से संपर्क किया जो इस समय इंग्लैंड में डर्बीशर टीम से जुड़े हुए हैं. आर्थर 2016 से 2019 के बीच पाकिस्तान के मुख्य कोच थे और उनके मार्गदर्शन में टीम ने 2017 में चैम्पियंस ट्रॉफी जीती थी जिसके कप्तान सरफराज अहमद थे. 

सूत्र ने कहा, ‘आर्थर को वापस बुलाने के प्रयास किये जा रहे हैं और कुछ अन्य विकल्पों को भी देखा जा रहा है और ये सभी विदेशी ही हैं.’

इसे भी पढ़ें- शाहिद अफरीदी बनें पाकिस्तान के नये चयनकर्ता, चयन समिति में शामिल हुए ये दिग्गज भी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़