PAK vs NZ: इंग्लिश हार से पाकिस्तान ने लिया बड़ा सबक, अब न्यूजीलैंड के खिलाफ किया टेस्ट टीम का ऐलान

PAK vs NZ: पाकिस्तान ने सोमवार से यहां न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू होने वाली दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिये 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की जिसमें तेज गेंदबाज हसन अली और ‘अनकैप्ड’ बल्लेबाज कामरान गुलाम को शामिल किया गया.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 22, 2022, 06:51 AM IST
  • कामरान गुलाम को मिल सकता है डेब्यू का मौका
  • हसन अली की हुई टीम में वापसी
PAK vs NZ: इंग्लिश हार से पाकिस्तान ने लिया बड़ा सबक, अब न्यूजीलैंड के खिलाफ किया टेस्ट टीम का ऐलान

PAK vs NZ: इंग्लैंड के हाथों अपनी ही सरजमीं पर 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में सूपड़ा साफ होने के बाद अब पाकिस्तान की टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. इसको लेकर अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने 16 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है और इंग्लिश टीम के हाथों मिली हार से सबक लेते हुए तेज गेंदबाज हसन अली और ‘अनकैप्ड’ बल्लेबाज कामरान गुलाम को शामिल किया गया है. इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान की टीम को अपने तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी की कमी साफ नजर आई तो वहीं पर नसीम शाह और हैरिस राउफ की खराब गेंदबाजी का भी सामना करना पड़ा.

कामरान गुलाम को मिल सकता है डेब्यू का मौका

इन्हीं गलतियों को सुधारते हुए पाकिस्तान की टीम ने सोमवार (26 दिसंबर) से शुरू होने वाली 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में तेज गेंदबाज हसन अली और ‘अनकैप्ड’ बल्लेबाज कामरान गुलाम को जोड़ने का फैसला किया है. कामरान को पहले भी पाकिस्तान की टेस्ट टीम में शामिल किया गया था लेकिन उन्हें डेब्यू कर पाने का मौका नहीं मिला था, वह अनुभवी अजहर अली की जगह लेंगे जिन्होंने इस हफ्ते टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. 

हसन अली की हुई टीम में वापसी

चयनकर्ताओं ने इंग्लैंड के खिलाफ 3-0 की वाइटवाश के बाद तेज गेंदबाज मोहम्मद अली और आल राउंडर फहीम अशरफ को भी रिलीज किया है. तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी और हारिस रऊफ को भी टीम में शामिल नहीं किया गया है क्योंकि दोनों चोटों से उबर रहे हैं. न्यूजीलैंड की टीम गुरूवार सुबह को यहां पहुंच जायेगी. 

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बाद इस साल टेस्ट श्रृंखला के लिये पाकिस्तान का दौरा करने वाली यह तीसरी बड़ी टीम है. टीम की घोषणा ऐसे समय में की गयी है जब प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ के आदेश पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) में कायापलट की अटकलें लगायी जा रही हैं जिसमें चयन समिति में बदलाव के अलावा पीसीबी प्रमुख रमीज राजा की जगह पूर्व चेयरमैन नजम सेठी को लाया जाना शामिल है. 

टेस्ट टीम इस प्रकार है : बाबर आजम (कप्तान), अब्दुल्लाह शफीक, अबरार अहमद, हसन अली, इमाम उल हक, कामरान गुलाम, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, नोमान अली, सरफराज अहमद, सलमान अली आगा, सऊद शकील, शान मसूद और जाहिद महमूद. 

इसे भी पढ़ें- IPL Auction 2023 LIVE: हॉटस्टार नहीं बल्कि यहां लगेगी खिलाड़ियों पर बोली, जानें कब और कहां होगी 16वें सीजन की लाइव नीलामी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़