बुलेट प्रूफ गाड़ी में घूमने पर रमीज राजा को किया गया तलब, अब किया चौंकाने वाला खुलासा

हाल ही में पीसीबी के अध्यक्ष बोर्ड की ओर से मुहैया कराई जाने वाली बुलेट प्रूफ गाड़ी में घूमते नजर आये थे, जिसके बाद उन पर संसाधनों का नाजायज इस्तेमाल करने का आरोप लगा है. अब इसी मुद्दे को लेकर खेल मामलों की स्थायी संसदीय समिति ने पीसीबी चीफ को समन भेजा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 5, 2022, 12:49 PM IST
  • बुलेट प्रूफ कार में घूमते नजर आये रमीज राजा
  • स्थायी संसद समिति ने पीसीबी चीफ को भेजा समन
बुलेट प्रूफ गाड़ी में घूमने पर रमीज राजा को किया गया तलब, अब किया चौंकाने वाला खुलासा

नई दिल्ली: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष रमीज राजा को हाल ही में नेशनल असेंबली समिति ने बोर्ड के संसाधनों का निजी इस्तेमाल करने के लिये समन भेजा है. हाल ही में पीसीबी के अध्यक्ष बोर्ड की ओर से मुहैया कराई जाने वाली बुलेट प्रूफ गाड़ी में घूमते नजर आये थे, जिसके बाद उन पर संसाधनों का नाजायज इस्तेमाल करने का आरोप लगा है. अब इसी मुद्दे को लेकर खेल मामलों की स्थायी संसदीय समिति ने पीसीबी चीफ को समन भेजा है.

क्या पीसीबी की सुविधाओं का गलत उपयोग कर रहे हैं रमीज राजा

इस समन का जवाब देते हुए रमीज राजा ने चौंकाने वाला खुलासा किया और बताया कि वह सुरक्षा खतरे की वजह से बुलेटप्रूफ गाड़ी का इस्तेमाल करते हैं. इस दौरान उनसे पीसीबी अध्यक्ष के रूप में मिलने वाली सुविधाओं और भत्तों को लेकर भी सवाल किया और पूछा गया कि क्या इससे बोर्ड पर वित्तिय बोझ नहीं बढ़ रहा है.

रमीज राजा ने इस सवाल का जवाब समिति के साथ हुई बैठक में दिया और बताया कि उनके खर्चे पीसीबी के लिए  किसी भी तरह का वित्तीय बोझ नहीं है क्योंकि कुछ चीजों के अलावा वह अपने मेडिकल बिल्स तक का खर्च भी खुद ही उठाते हैं.

रमीज ने बताया क्यों इस्तेमाल की बुलेट प्रूफ कार

इस बैठक की जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने बताया कि रमीज ने समन के जवाब में सदस्यों से कहा था कि सुरक्षा खतरे के कारण उन्होंने बोर्ड की  बुलेट प्रूफ वाहन का इस्तेमाल किया है. इसके अलावा वह पीसीबी से मिलने वाले किसी भी लाभ को लेने से बचते रहे हैं. 

सूत्र ने इस बात की भी जानकारी दी कि पाकिस्तान में सरकार बदलने के बावजूद समिति के किसी भी सदस्य ने रमीज से बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में उनके भविष्य को लेकर कोई सवाल नहीं किया है. किसी ने भी उनसे इस्तीफा देने की बात नहीं की है. उल्लेखनीय है कि आमतौर में जब भी पाकिस्तान में सत्ता परिवर्तन होता है तो इसका असर पीसीबी के अध्यक्ष पर भी नजर आता है और उन्हें बदल दिया जाता है.

इसे भी पढ़ें- रिपोर्टर ने बाबर से पूछा कोहली का रिकॉर्ड तोड़ने पर सवाल, ऐसा मिला जवाब कि हो गया वायरल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़