PBKS vs KKR, IPL 2023: जीत के बावजूद पंजाब को लगा झटका, बारिश ने खराब किया खेल

PBKS vs KKR, IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन का आगाज हो चुका है, जिसके दूसरे मैच में पंजाब किंग्स की टीम का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से हुआ. पंजाब किंग्स की टीम ने बारिश से प्रभावित इस मैच में डकवर्थ लुइस नियम के तहत 7 रन से जीत हासिल कर अंकतालिका में 2 अंक जरूर हासिल किये लेकिन उसके बावजूद यह जीत उसके लिये झटके की तरह बनी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 2, 2023, 12:19 PM IST
  • जीत के बावजूद बारिश ने खराब किया पंजाब का खेल
  • पंजाब की ताकत साबित होंगे ये खिलाड़ी
PBKS vs KKR, IPL 2023: जीत के बावजूद पंजाब को लगा झटका, बारिश ने खराब किया खेल

PBKS vs KKR, IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन का आगाज हो चुका है, जिसके दूसरे मैच में पंजाब किंग्स की टीम का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से हुआ. पंजाब किंग्स की टीम ने बारिश से प्रभावित इस मैच में डकवर्थ लुइस नियम के तहत 7 रन से जीत हासिल कर अंकतालिका में 2 अंक जरूर हासिल किये लेकिन उसके बावजूद यह जीत उसके लिये झटके की तरह बनी है. पंजाब किंग्स की टीम ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए इस मैच में 191 रन का स्कोर खड़ा किया था और जीत के लिये केकेआर की टीम को 192 रन का लक्ष्य दिया.

जीत के बावजूद बारिश ने खराब किया पंजाब का खेल

जवाब में कोलकाता नाइठ राइडर्स की टीम शुरू से ही लड़खड़ाती नजर आई और 16 ओवर में 7 विकेट खोकर 146 रन ही बना सकी. यहां पर बारिश ने दखल दिया और मैच आगे नहीं बढ़ सका. इसके चलते पंजाब किंग्स को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 7 रन से जीत मिल सकी. इस जीत से पंजाब किंग्स की टीम को नेट रन रेट में ज्यादा फायदा नहीं मिल सका और अंकतालिका में सिर्फ 2 अंक मिले.

अगर मैच पूरा होता तो नेट रन रेट में मिलता फायदा

अगर बारिश ने मैच को खराब न किया होता और मैच पूरा होता तो केकेआर की टीम अगले 4 ओवर्स में या तो ऑल आउट हो जाती या फिर पंजाब किंग्स की टीम 40 रन के अंतर से जीत हासिल कर सकती थी. अगर ऐसा होता तो पंजाब किंग्स की टीम को नेट रन रेट में फायदा होता और हम सभी जानते हैं कि आईपीएल में आगे चलते हुए कैसे नेट रन रेट टीमों के नॉकआउट मैचों में पहुंचने और उन्हें वहां से बाहर करने में अहम भूमिका निभाता है.

पंजाब किंग्स की टीम जीत से खुश होगी लेकिन कहीं न कहीं नेट रन रेट में ज्यादा उछाल हासिल न कर पाने का दुख भी होगा, ऐसे में वो आगे आने वाले मैचों में इस गलती को दोहराना नहीं चाहेगी और उम्मीद करेगी कि उनकी टीम ज्यादा से ज्यादा मैचों के नतीजे अपने पक्ष में कर पहले खिताब को हासिल कर सके.

पंजाब की ताकत साबित होंगे ये खिलाड़ी

पंजाब किंग्स के लिये भानुका राजपक्षे (32 गेंदों पर 50 रन, पांच चौके, दो छक्के) और की बल्लेबाजी राहत भरी रही तो वहीं पर कप्तान शिखर धवन (29 गेंदों पर 40 रन, छह चौके) की फॉर्म से भी टीम खुश होगी. गेंदबाजी में अर्शदीप सिंह (3 विकेट), नैथन एलिस और सैम कर्रन की तिकड़ी ने रबाडा की कमी महसूस नहीं होने दी जो कि टीम की सबसे बड़ी ताकत साबित हो सकती है.

इसे भी पढ़ें- नहीं रहे फैन्स की डिमांड पर छक्के मारने वाले भारतीय क्रिकेटर, 88 की उम्र में हुआ निधन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़