PBKS vs RCB, IPL 2023: कोहली ने फिर से संभाली आरसीबी की कमान, पंजाब के लिये अभी भी फिट नहीं हुए धवन

PBKS vs RCB, IPL 2023: दुनिया की सबसे मशहूर टी20 लीग आईपीएल के 16वें सीजन के 26 मैच पूरे हो चुके हैं और लीग का 27वां मैच मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला जा रहा है, जहां पर पंजाब किंग्स की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है और आरसीबी की टीम को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 20, 2023, 03:23 PM IST
  • डुप्लेसिस टीम में फिर क्यों मिली कोहली को कमान
  • पंजाब की टीम ने भी किये दो बदलाव
PBKS vs RCB, IPL 2023: कोहली ने फिर से संभाली आरसीबी की कमान, पंजाब के लिये अभी भी फिट नहीं हुए धवन

PBKS vs RCB, IPL 2023: दुनिया की सबसे मशहूर टी20 लीग आईपीएल के 16वें सीजन के 26 मैच पूरे हो चुके हैं और लीग का 27वां मैच मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला जा रहा है, जहां पर पंजाब किंग्स की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है और आरसीबी की टीम को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया है.

2021 के बाद पहली बार कोहली संभाल रहे हैं कप्तानी

हालांकि इस मैच में फैन्स के लिए जो मजेदार बात रही वो यह है कि 2021 में आरसीबी की टीम की कप्तानी को अलविदा कह देने वाले विराट कोहली ने एक बार फिर से टीम की कमान संभाली है और टॉस पर वही नजर आये. वहीं पंजाब किंग्स के लिये उसके नियमित कप्तान शिखर धवन अभी भी फिट नहीं हैं जिसके चलते सैम कर्रन को दूसरे मैच में भी कमान सौंपी गई है.

डुप्लेसिस टीम में फिर क्यों मिली कोहली को कमान

टॉस पर जब विराट कोहली से कप्तानी को लेकर सवाल किया गया कि क्या फाफ डुप्लेसिस चोटिल हैं और वो मैच नहीं खेलते नजर आएंगे तो कोहली ने जवाब दिया कि डुप्लेसिस को पिछले मैच में जो चोट लगी थी उससे वो पूरी तरह उबर नहीं पाये हैं और आज के मैच में फील्डिंग करते हुए नजर नहीं आएंगे.

कोहली ने आगे कहा कि इसी को देखते हुए हम उन्हें बतौर इम्पैक्ट प्लेयर इस मैच में इस्तेमाल करने वाले हैं. हम उन्हें विजय कुमार व्यस्क से बदलेंगे. हम पहले बल्लेबाजी करना चाहते थे और हमें वहीं करने के लिये बुलाया गया है. हमें मुश्किल परिस्थितियों से बाहर निकलने को लेकर काम करने की दरकार है.

पंजाब की टीम ने भी किये दो बदलाव

वहीं सैम कर्रन ने बताया कि हमारी टीम ने पिछले मैच में अच्छा किया था और हम उसी से प्रेरणा लेकर इसे जारी रखना चाहते हैं. शिखर फिट होने के करीब हैं लेकिन वो आज के मैच में बाहर ही रहेंगे. लिविंगस्टोन की वापसी हो रही है तो वहीं पर कगिसो रबाडा की जगह नैथन एलिस को टीम में खिला रहे हैं.

जानें कैसी है दोनों टीमों की प्लेइंग 11

पंजाब किंग्स (प्लेइंग इलेवन): अथर्व तायडे, मैथ्यू शॉर्ट, हरप्रीत सिंह भाटिया, लियाम लिविंगस्टोन, सैम कर्रन (कप्तान), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शाहरुख खान, हरप्रीत बराड़, नाथन एलिस, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (प्लेइंग इलेवन): विराट कोहली (कप्तान), फाफ डु प्लेसिस (इम्पैक्ट प्लेयर), महिपाल लोमरोर, ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज़ अहमद, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वानिंदु हसरंगा, सुयश प्रभुदेसाई, हर्षल पटेल, वेन पार्नेल, मोहम्मद सिराज.

इसे भी पढ़ें- IPL के बीच विदर्भ के पूर्व रणजी कप्तान का हुआ कार एक्सिडेंट, पत्नी की मौत, जानें अब कैसा है खिलाड़ी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़