चार्टर्ड विमान के किराए को लेकर आमने-सामने आए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और ACC, जानें पूरा मामला

साल 2023 में एशिया कप का 16वां एडिशन संयुक्त रूप से पाकिस्तान और श्रीलंका की मेजबानी में खेला गया है. इसमें भारत चैंपियन रहा. अब खबर आ रही है कि इस टूर्नामेंट के दौरान पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच चार्टर्ड उड़ानों के खर्च पर अतिरिक्त मुआवजे की मांग को लेकर PCB और ACC में गतिरोध पैदा हो गया है.

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Nov 29, 2023, 12:18 PM IST
  • भारत ने पाकिस्तान जाने से कर दिया था मना
  • PCB ने ACC से की मुआवजे की मांग
चार्टर्ड विमान के किराए को लेकर आमने-सामने आए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और ACC, जानें पूरा मामला

नई दिल्लीः साल 2023 में एशिया कप का 16वां एडिशन संयुक्त रूप से पाकिस्तान और श्रीलंका की मेजबानी में खेला गया है. इसमें भारत चैंपियन रहा. अब खबर आ रही है कि इस टूर्नामेंट के दौरान पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच चार्टर्ड उड़ानों के खर्च पर अतिरिक्त मुआवजे की मांग को लेकर PCB और ACC में गतिरोध पैदा हो गया है. 

भारत ने पाकिस्तान जाने से कर दिया था मना
इस साल एशिया कप की मेजबानी की जिम्मा पाकिस्तान को सौंपा गया था, लेकिन भारत ने पाकिस्तान का दौरा करने से मना कर दिया था. इसके बाद PCB ने श्रीलंका के साथ मिलकर टूर्नामेंट की सह-मेजबानी की थी और इसके सभी मैच हाइब्रिड मॉडल पर पाकिस्तान और श्रीलंका में खेले गए. टूर्नामेंट के ज्यादातर मैच श्रीलंका में हुए थे. 

PCB ने ACC से की मुआवजे की मांग 
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो PCB के एक विश्वसनीय सूत्र का कहना है कि PCB ने टूर्नामेंट की मेजबानी फीस (लगभग 2,50,000 डॉलर) के साथ-साथ टिकट और प्रयोजन शुल्क से अपने हिस्से के अलावा अतिरिक्त मुआवजे की भी मांग की है. सूत्र का कहना है कि PCB ने पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच टीमों के लिए चार्टर्ड उड़ानों को किराए पर लेने और होटल तथा परिवहन शुल्क जैसे अन्य अतिरिक्त खर्चों को लेकर मुआवजे की मांग की है. यह रकम एशिया कप के शुरुआती बजट में शामिल नहीं थी. 

PCB को अतिरिक्त खर्च देने के लिए तैयार नहीं ACC
रिपोर्ट्स की मानें, तो एसीसी PCB को अतिरिक्त खर्च देने के लिए तैयार नहीं है, क्योंकि उसका मानना है कि पाकिस्तान ने एशिया कप के चार मैचों की अपने घर में मेजबानी के बदले में हाइब्रिड मॉडल के तहत श्रीलंका में मैच आयोजित करने पर सहमति व्यक्त की थी. PCB ने पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच यात्रा के लिए क्लासिक ट्रैवल नाम की श्रीलंका स्थित कंपनी की सेवाएं ली थी. जिसे चार चार्टर्ड उड़ानों की व्यवस्था करने के लिए 281,000 डॉलर का भुगतान किया गया था. 

ये भी पढ़ेंः IPL में क्या होता है ट्रांसफर विंडो? जानें इसके तहत कैसे होती है खिलाड़ियों की अदला-बदली

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़