नेम बनाएगा गेम, क्या पंजाब किंग्स के लिए ट्रॉफी की राह आसान करेगा बदला हुआ नाम

अभी तक एक भी IPL की ट्रॉफी अपने हाथ में न उठा पाने वाली केएल राहुल की कप्तानी वाली किंग्स इलेवन पंजाब इस बार पंजाब किंग्स के नाम से मैदान में उतरेगी. देखना है कि क्या इस बार टीम का बदला नाम उसके लिए लकी साबित होगा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 7, 2021, 09:24 AM IST
  • यूएई में खेला गए IPL टीम के लिए काफी उतार-चढ़ाव वाला रहा है
  • इस बार पंजाब किंग्स के प्लेंइंग ऑर्डर भी खतरनाक नजर आ रहे हैं
नेम बनाएगा गेम, क्या पंजाब किंग्स के लिए ट्रॉफी की राह आसान करेगा बदला हुआ नाम

नई दिल्लीः कहते हैं कि सियासत अपार संभावनाओं का खेल है. लेकिन जब बात खेल की ही हो तो खेल लगने वाली बात खेल नहीं रह जाती, बल्कि खेल-खेल में बड़ी हो जाती है. ऐसा ही कुछ चल रहा है IPL की टीम पंजाब किंग्स के साथ.

कितना लकी साबित होगा नया नाम
नया लोगो, नई जर्सी और एक नई टीम के साथ पंजाब किंग्स IPL में यह देखने उतरेगी कि नया नाम उसके लिए कितना लकी साबित होता है.

बीते 13 सीजन के IPL के इतिहास में यह सफर ऐसा रहा है कि किंग्स इलेवन पंजाब के नाम से उसके पास एक भी खिताब अपने नाम नहीं दर्ज है. ऐसे में कोशिश है कि नया नाम टीम को और मजबूती दे और कम से कम इतना तो हो कि ऊपर की ओर रैंक बढ़े. 

यह भी पढ़िएः KKR Preview: कितने पानी में है दो बार खिताब जीत चुकी शाहरुख खान की टीम?

IPL-2020 उतार-चढ़ाव वाला रहा
बीते 2020 की बात करें तो यूएई में खेला गए IPL टीम के लिए काफी उतार-चढ़ाव वाला रहा है. कप्तान केएल राहुल और कोच अनिल कुंबले अब टीम में स्थिरता चाहते हैं. वे चाहते हैं कि इस साल कम से कम वे अपनी टीम को रैंक के हिसाब से Top 4 तक में तो ले आएं. 

दिल्ली डेयरडेविल्स बन गई दिल्ली कैपिटल्स
कुछ साल पहले खिलाड़ियों के लिए लाइन थी 'गेम बनाएगा नेम' लेकिन टीमों के लिहाज से ये उलटा हो गया है. अब यह नेम बनाएगा गेम की ओर बढ़ चला है. 

दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने पहले अपना नाम बदलने के बाद दिल्ली कैपिटल्स कर लिया है और दो सीजन बाद ही फाइनल तक पहुंच गई ऐसे में किंग्स इलेवन पंजाब ने भी नए सीजन में पंजाब किंग्स के नाम से अपनी किस्मत बदलने की कोशिश की है.

ऐसा रहा पिछला साल
पिछले सीजन में पंजाब किंग्स (किंग्स इलेवन पंजाब) को सिर्फ 6 जीत हासिल हुई थी और इसके साथ ही अंक तालिका में वह सबसे नीचे चल रही थी. हालांकि टूर्नामेंट के आखिरी पलों में कप्तान केएल राहुल जरूर अच्छी वापसी करके फैंस को अपना मुरीद बना लिया था.

लेकिन किस्मत की मारी टीम प्लेऑफ में अपनी जगह बनाने में नाकाम रही थी. आखिरी सीजन में टीम ने 14 मैचों में से 6 में जीत हासिल की थी, जबकि 8 मुकाबलों में टीम को हार का सामना करना पड़ा था. प्वॉइंट्स टेबल में छठे नंबर पर रहते हुए पंजाब की टीम ने IPL-2020 का सफर पूरा किया था. 

इन पर टिकी हैं निगाहें
प्रीती जिंटा की सह मालिकाना हक वाली पंजाब किंग्स ने इस बार खिलाड़ियों की खरीदी में खास ख्याल रखा है. घरेलू क्रिकेट के धाकड़ बल्लेबाज शाहरुख खान को 5.25 करोड़ रुपये,

ऑस्ट्रेलिया के घरेलू क्रिकेट के तेज गेंदबाद रिले मैरडिथ को 8 करोड़ और मौजूदा समय में ICC की T-20 रैंकिंग में नंबर एक पायदान पर जगह बनाने वाले डेविड मलान को भी 1.5 करोड़ में खरीदा है. 

बदल गया है टीम का कलेवर
इस तरह, डेविड मलान के आने से टीम का टॉप ऑर्डर विस्फोटक लग रहा है. मिडिल ऑर्डर में टीम के पास निकोलस पूरन, मनदीप सिंह, दीपक हुड्डा भी बेहतरीन बल्लेबाज हैं. तमिलनाडु के विस्फोटक बल्लेबाज शाहरुख खान और मोइजेस हेनरिक्स को शामिल करके अपने निचले क्रम को भी मजबूती प्रदान की है. अब टीम के बदले नाम को इन तीनों के हुनर का कितना साथ मिलता है यह तो खेल ही बताएगा. इंतजार कीजिए. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़