रोहित शर्मा के इस 'मास्टरस्ट्रोक' के कायल हुए द्रविड़, कहा- ऐसा करना साहस की बात

द्रविड़ ने मैच के बाद कहा, 'मुझे लगता है कि रोहित अपने साहस के साथ गए थे, वह एक कॉल के साथ गए थे. मुझे लगता है कि उन्हें लगा कि स्पिनर के पास उन दो विकेट लेने का बेहतर मौका था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 18, 2024, 04:22 PM IST
  • जानिए क्या बोले द्रविड़
  • भारत ने 3-0 से जीती सीरीज
रोहित शर्मा के इस 'मास्टरस्ट्रोक' के कायल हुए द्रविड़, कहा- ऐसा करना साहस की बात

नई दिल्लीः भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने तीसरे टी20 में दूसरे सुपर ओवर से पहले लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को गेंद सौंपने के लिए कप्तान रोहित शर्मा की सराहना की, जो अंततः मैच जीतने वाला साबित हुआ.एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में बेहद महत्वपूर्ण दूसरे सुपर ओवर से पहले, कई लोगों को लगा कि तेज गेंदबाज आवेश खान भारत के लिए गेंदबाजी करेंगे. लेकिन बिश्नोई गेंदबाजी करने आए और यह एक मास्टर-स्ट्रोक साबित हुआ क्योंकि मोहम्मद नबी और रहमानुल्लाह गुरबाज़ ने लॉन्ग-ऑफ में कैच दे दिया, जिससे भारत की जीत पक्की हो गई.

जानिए क्या बोले द्रविड़
द्रविड़ ने मैच के बाद कहा, 'मुझे लगता है कि रोहित अपने साहस के साथ गए थे, वह एक कॉल के साथ गए थे. मुझे लगता है कि उन्हें लगा कि स्पिनर के पास उन दो विकेट लेने का बेहतर मौका था. यह उन मैचों में से एक था जब 11 शायद एक बड़ा स्कोर नहीं था और आप कहां जानते हैं अगर वे उन छह गेंदों पर अपनी ताकत के साथ बल्लेबाजी करते, तो शायद उन्हें 12 रन मिलते. आपको दो विकेट लेने की जरूरत थी."

रवि विश्नोई की भी तारीफ की
उन्होंने दूसरे सुपर ओवर में बिश्नोई की स्पॉट-ऑन लेंथ की भी प्रशंसा की. "मुझे लगता है कि स्पिनर के साथ उतरने के लिए कप्तान का यह एक अच्छा आह्वान था. वह दो छक्के लगा सकते थे, लेकिन मुझे लगा कि बिश्नोई शानदार थे, क्योंकि उन्होंने दो शानदार गेंदें फेंकी. उन्होंने लेंथ को पीछे खींच लिया.उन्होंने कहा, "अगर लेंथ थोड़ी फुलर होती, जिस तरह से वे बल्लेबाजी कर रहे थे, तो इस छोटे से मैदान पर यह छक्का हो जाता. मुझे लगता है कि रोहित का विकेटों के लिए जाना और संभवत: के बजाय अधिक सकारात्मक होना वास्तव में अच्छा साहसपूर्ण आह्वान था. एक सुरक्षित विकल्प जिसकी लोगों को उम्मीद थी. 

मुकेश कुमार द्वारा फेंके गए पहले सुपर ओवर में अफगानिस्तान की बल्लेबाजी की आखिरी गेंद पर नबी वाइड यॉर्कर से चूक गए और रन लेने के लिए दौड़ पड़े. विकेटकीपर संजू सैमसन ने तुरंत गेंद को इकट्ठा किया और स्टंप्स की ओर अंडरआर्म थ्रो फेंक दिया.लेकिन गेंद नबी के पैर से टकरा गई, जिसका मतलब था कि अफगानिस्तान ने इसके बाद दो और रन जुटाए, जिससे रोहित और विराट कोहली काफी नाराज हुए. बाद में, रोहित ने नबी से भी बात की, जिन्होंने दावा किया कि इसमें कोई समस्या नहीं है. द्रविड़ ने पूरे परिदृश्य को यह कहकर महत्व नहीं दिया कि कभी-कभी ऐसी स्थितियों में भावनाएं बहुत अधिक बढ़ जाती हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़