T20 WC को लेकर क्या बोले कोच द्रविड़, क्या इस खिलाड़ी को मिलेगा मौका?

द्रविड़ ने कहा ,‘‘ एक टीम के रूप में अब हमें उतने मैच नहीं खेलने हैं . आईपीएल है और इन खिलाड़ियों पर सभी की नजरें होंगी .’’ दुबे ने अफगानिस्तान के खिलाफ 124 रन बनाये और दो विकेट लिये . 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 18, 2024, 04:55 PM IST
  • जून में होना है टी20 वर्ल्ड कप
  • राहुल द्रविड़ ने कही ये बात
T20 WC को लेकर क्या बोले कोच द्रविड़, क्या इस खिलाड़ी को मिलेगा मौका?

नई दिल्लीः टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने अफगानिस्तान के खिलाफ श्रृंखला में 3.0 से मिली ‘क्लीन स्वीप’ पर खुशी जताई है चूंकि कई युवा खिलाड़ियों के अच्छे प्रदर्शन से टीम को जून में होने वाले टी20 विश्व कप के लिये कई विकल्प मिल गए हैं . भारत ने पिछले साल वनडे विश्व कप के बाद 11 टी20 खेले हैं .

दुबे ने किया शानदार प्रदर्शन
कुछ सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिये जाने के कारण टीम प्रबंधन को जितेश शर्मा और शिवम दुबे जैसे युवा खिलाड़ियों को आजमाने का मौका मिला . द्रविड़ ने तीसरे मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा ,‘‘ वनडे विश्व कप के बाद अलग अलग खिलाड़ियों ने खेला है . इसके कई कारण रहे लेकिन यह अच्छा है कि विश्व कप से पहले हमारे पास विकल्प है .

जानें क्या बोले द्रविड़
उन्होंने कहा ,हमें कुछ पहलुओं पर काम करना होगा और इस पर विचार कर रहे हैं .’’ जून में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले यह इस प्रारूप में भारत का आखिरी मैच था . द्रविड़ ने कहा ,‘‘ एक टीम के रूप में अब हमें उतने मैच नहीं खेलने हैं . आईपीएल है और इन खिलाड़ियों पर सभी की नजरें होंगी .’’ दुबे ने अफगानिस्तान के खिलाफ 124 रन बनाये और दो विकेट लिये . 

द्रविड़ ने कहा ,‘‘वह लंबे समय बाद लौटा हैऔर पहले से काफी बेहतर खिलाड़ी बनकर आया है . उसमें प्रतिभा हमेशा से थी और उसके प्रदर्शन से मैं बहुत खुश हूं . इससे उसका आत्मविश्वास बढा होगा कि आप वापसी करने के साथ प्लेयर आफ द सीरिज भी बने हैं .

विकेटकीपिंग के कई विकल्प
विकेटकीपिंग में भारत के पास जितेश, संजू सैमसन, ईशान किशन, केएल राहुल और ऋषभ पंत के विकल्प हैं और कोच ने किसी के भी खेलने की संभावना से इनकार नहीं किया . उन्होंने कहा ,‘‘ हमारे पास कई विकल्प हैं. संजू, किशन और ऋषभ सभी हैं . देखना होगा कि अगले कुछ महीने में क्या स्थितियां रहती हैं और उसी के अनुसार फैसला लिया जायेगा .

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़