RR vs RCB: कोहली के शतक पर भारी पड़ी बटलर की सेंचुरी, राजस्थान ने आरसीबी को हराया

राजस्थान के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल हालांकि शून्य के स्कोर पर आउट हो गए, लेकिन जोस बटलर की शतकीय और संजू सैमसन की 42 गेंद में 69 रन की अहम पारी से राजस्थान ने एकतरफा अंदाज में आरसीबी को धराशाई किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 7, 2024, 12:39 AM IST
  • जानिए कैसा रहा मुकाबला
  • राजस्थान को मिली चौथी जीत
RR vs RCB: कोहली के शतक पर भारी पड़ी बटलर की सेंचुरी, राजस्थान ने आरसीबी को हराया

नई दिल्लीः राजस्थान रॉयल्स ने आरसीबी को 6 विकेट से हरा दिया है. इस मैच की दोनों पारियों में शतक लगे. पहले आरसीबी के लिए कोहली ने शतक जड़ा तो फिर आरआर के बटलर ने भी शतक जड़ा. आरसीबी ने पहले खेलते हुए 183 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान ने 5 गेंद शेष रहते इस लक्ष्य को हासिल कर लिया है. विराट कोहली ने 113 रन की नाबाद पारी खेलते हुए अपने आईपीएल करियर का 8वां शतक लगाया. उनके अलावा कप्तान फैफ डु प्लेसिस ने भी 44 रन का योगदान दिया. 

दूसरी ओर राजस्थान के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल हालांकि शून्य के स्कोर पर आउट हो गए, लेकिन जोस बटलर की शतकीय और संजू सैमसन की 42 गेंद में 69 रन की अहम पारी से राजस्थान ने एकतरफा अंदाज में आरसीबी को धराशाई किया है.

विराट ने जड़ा 8वां शतक
विराट कोहली ने अकेले किला लड़ाते हुए आईपीएल में रिकॉर्ड आठवां शतक जमाया लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर टीम राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ तीन विकेट पर 183 रन ही बना सकी . कोहली ने अपनी पारी में शानदार पुल और फ्लिक लगाये . उन्होंने 72 गेंद में 113 रन बनाये और अब तक टूर्नामेंट में आरसीबी के कुल रनों का 38 प्रतिशत उन्हीं के बल्ले से निकला है . 

कोहली ने अपनी पारी में 12 चौके और तीन छक्के जड़े . कप्तान फाफ डु प्लेसी (33 गेंद में 44 रन) को छोड़कर उन्हें दूसरे छोर से सहयोग नहीं मिल सका . कोहली ने 39 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया और अगले 50 रन 28 गेंद में बनाये . उन्होंने 19वें ओवर में नांद्रे बर्गर की गेंद पर एक रन लेकर तिहरे अंक को छुआ . ग्लेन मैक्सवेल (एक) और पदार्पण कर रहे बायें हाथ के बल्लेबाज सौरव चौहान (नौ) सस्ते में आउट हो गए . 

चौहान सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट वाला फॉर्म दोहरा नहीं सके . रॉयल्स के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल ने बीच के ओवरों में किफायती गेंदबाजी की . अश्विन ने चार ओवर में 28 रन दिये जबकि चहल ने 34 रन देकर दो विकेट चटकाये . आरसीबी को आईपीएल के इस सत्र में सर्वश्रेष्ठ शुरूआत देते हुए कोहली और डु प्लेसी ने पहले विकेट के लिये 125 रन की साझेदारी की . दोनों ने पावरप्ले के भीतर 53 रन बनाये . अश्विन ने पांचवें ओवर में सिर्फ तीन रन दिये . 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़