IPL से पहले राजस्थान रॉयल्स ने किया बड़ा ऐलान, कुमार संगाकारा के भविष्य पर किया फैसला

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन का आगाज 31 मार्च से होने जा रहा है जिससे पहले सभी फ्रैंचाइजियां अपनी टीम की तैयारियों में लगी हुई हैं. इस बीच आईपीएल के पहले सीजन की विजेता और पिछले सीजन की उपविजेता टीम राजस्थान रॉयल्स ने अपने टीम के निदेशक कुमार संगाकारा के भविष्य को लेकर बड़ा फैसला किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 20, 2023, 03:05 PM IST
  • ऐसा होगा राजस्थान रॉयल्स का टीम मैनेजमेंट
  • इन्हें मिली फिटनेस की जिम्मेदारी
IPL से पहले राजस्थान रॉयल्स ने किया बड़ा ऐलान, कुमार संगाकारा के भविष्य पर किया फैसला

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन का आगाज 31 मार्च से होने जा रहा है जिससे पहले सभी फ्रैंचाइजियां अपनी टीम की तैयारियों में लगी हुई हैं. इस बीच आईपीएल के पहले सीजन की विजेता और पिछले सीजन की उपविजेता टीम राजस्थान रॉयल्स ने अपने टीम के निदेशक कुमार संगाकारा के भविष्य को लेकर बड़ा फैसला किया है.

ऐसा होगा राजस्थान रॉयल्स का टीम मैनेजमेंट

फ्रैंचाइजी ने साफ किया है कि श्रीलंका के महान खिलाड़ी कुमार संगकारा जो कि आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स में क्रिकेट निदेशक और मुख्य कोच की दोहरी भूमिका निभाते रहेंगे जबकि ट्रेवर पेनी उनके सहायक होंगे. श्रीलंका के लसिथ मलिंगा तेज गेंदबाजी कोच होंगे जबकि जुबिन भरूचा रणनीति, विकास और प्रदर्शन निदेशक होंगे . जाइल्स लंडिसे विश्लेषण और तकनीक कोच, सिद्धार्थ लाहिड़ी सहायक कोच और दिशांत याग्निक फील्डिंग कोच होंगे.

इन्हें मिली फिटनेस की जिम्मेदारी

संजू सैमसन की कप्तानी वाली टीम ने जॉन ग्लोस्टर (मुख्य फिजियो), रॉब यंग (टीम डॉक्टर), एटी राजामनी प्रभु (अनुकूलन कोच) की सेवायें भी बरकरार रखी है. मोन ब्रोकमैन टीम के मानसिक प्रदर्शन कोच होंगे जबकि नील बैरी सहायक फिजियो होंगे. राजस्थान रॉयल्स को पहला मैच दो अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद से खेलना है.

इसे भी पढ़ें- Major League Cricket: अमेरिकी क्रिकेट लीग में आईपीएल की 3 टीमों ने खरीदी फ्रैंचाइजी, जानें पूरी डिटेल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़