Ranji Trophy 2022: रणजी ट्रॉफी के लिये मध्यप्रदेश ने किया टीम का ऐलान, आदित्य को मिली टीम की कमान

भारत के घरेलू क्रिकेट में लाल गेंद से खेले जाने वाले सबसे बड़े टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी 2022-23 की तैयारियां जोरों से शुरू हो चुकी हैं, जिसको लेकर डिफेंडिंग चैम्पियन मध्यप्रदेश ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 6, 2022, 01:28 PM IST
  • आदित्य को फिर से मिली कमान
  • जानें कैसी है 15 सदस्यीय टीम
Ranji Trophy 2022: रणजी ट्रॉफी के लिये मध्यप्रदेश ने किया टीम का ऐलान, आदित्य को मिली टीम की कमान

Ranji Trophy 2022-23: भारत के घरेलू क्रिकेट में लाल गेंद से खेले जाने वाले सबसे बड़े टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी 2022-23 की तैयारियां जोरों से शुरू हो चुकी हैं, जिसको लेकर डिफेंडिंग चैम्पियन मध्यप्रदेश ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. मध्यप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के चयनकर्ताओं ने राज्य की टीम की कमान आदित्य श्रीवास्तव को ही थमाई है, जिन्होंने पिछले सीजन मध्यप्रदेश की टीम को पहली बार रणजी का खिताब जिताया था. चयनकर्ताओं ने एक बार फिर से उन पर भरोसा जताते हुए कहा कि आगामी सत्र के लिए टीम की कमान उन्हें सौंपी गई है. 

आदित्य को फिर से मिली कमान

मध्यप्रदेश क्रिकेट संघ (एमपीसीए) के एक अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी.  एमपीसीए अधिकारी ने बताया कि रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट में मध्यप्रदेश की पहली लीग भिड़ंत 13 से 16 दिसंबर के बीच जम्मू-कश्मीर से जम्मू में होगी. इस प्रतिष्ठित घरेलू स्पर्धा में मध्यप्रदेश का दूसरा मुकाबला 20 से 23 दिसंबर के बीच चंडीगढ़ से इंदौर में होगा.

गौरतलब है कि पिछले सत्र में 29 वर्षीय इस बल्लेबाज की अगुवाई वाली मध्यप्रदेश की टीम ने 41 बार रणजी चैंपियन रह चुकी मुंबई को घरेलू क्रिकेट के इस सबसे बड़े मुकाबले में बेंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में पटखनी दी थी और मध्यप्रदेश के गठन के साढ़े छह दशक के लम्बे अंतराल के बाद पहला रणजी खिताब अपने नाम किया था. 

जानें कैसी है 15 सदस्यीय टीम

रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट के पहले दो लीग मैचों के लिए मध्यप्रदेश की 15 सदस्यीय टीम इस प्रकार है : आदित्य श्रीवास्तव (कप्तान), रजत पाटीदार (उप कप्तान), यश दुबे,हिमांशु मंत्री, हर्ष गवली, शुभम शर्मा, अक्षत रघुवंशी, अमन सोलंकी, कुमार कार्तिकेय सिंह, सारांश जैन, आवेश खान, कुलदीप सेन, गौरव यादव, अनुभव अग्रवाल और युवराज नीमा. 

(न्यूज एजेंसी भाषा के इनपुट के साथ)

इसे भी पढ़ें- FIFA World Cup 2022: नेमार के गोल से बाहर हुआ साउथ कोरिया, 20 साल बाद क्वार्टरफाइनल में पहुंचा ब्राजील

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़