श्रेयस अय्यर और ईशान किशन की कैसे होगी टीम इंडिया में वापसी? रवि शास्त्री ने बताया तरीका

शास्त्री ने ट्विटर पर लिखा, 'आपकी पिछली उपलब्धियां बहुत कुछ कहती हैं और मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि आप एक बार फिर जीत हासिल करेंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 29, 2024, 04:23 PM IST
  • जानें क्या है पूरा मामला
  • रवि शास्त्री ने दिया सलाह
श्रेयस अय्यर और ईशान किशन की कैसे होगी टीम इंडिया में वापसी? रवि शास्त्री ने बताया तरीका

नई दिल्लीः टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने 2023/24 सीज़न के लिए बीसीसीआई की केंद्रीय अनुबंध सूची से बाहर किए जाने के बाद श्रेयस अय्यर और ईशान किशन की जोड़ी से और भी मजबूत होकर वापसी करने की अपील की.अय्यर और किशन को बुधवार को 1 अक्टूबर, 2023 से 30 सितंबर, 2024 तक चलने वाली 30 सदस्यीय बीसीसीआई केंद्रीय अनुबंध सूची में शामिल नहीं किया गया था. पिछले सीज़न में, अय्यर के पास ग्रेड बी अनुबंध था, जबकि किशन के पास ग्रेड सी अनुबंध था.

जानें क्या बोले शास्त्री
शास्त्री ने ट्विटर पर लिखा, 'आपकी पिछली उपलब्धियां बहुत कुछ कहती हैं और मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि आप एक बार फिर जीत हासिल करेंगे.'पिछले साल व्यक्तिगत कारणों से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत के टेस्ट से हटने के बाद इशान क्रिकेट एक्शन से बाहर हो गए थे. बताया गया कि वह बड़ौदा में प्रशिक्षण ले रहे थे और झारखंड के लिए पूरे रणजी ट्रॉफी अभियान से चूक गए. हाल ही में ईशान ने नवी मुंबई में चल रहे डीवाई पाटिल टी20 टूर्नामेंट के जरिए एक्शन में वापसी की है.

फिट होने के बाद नहीं खेले अय्यर
दूसरी ओर, इंग्लैंड के खिलाफ पिछले तीन टेस्ट मैचों के लिए भारत की टेस्ट टीम से बाहर किए जाने के बाद, श्रेयस कथित तौर पर पीठ की समस्या के कारण बड़ौदा के खिलाफ मुंबई के रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल में नहीं खेल पाए, जबकि एनसीए ने कथित तौर पर उन्हें फिट होने के लिए पास कर दिया था. अय्यर को तमिलनाडु के खिलाफ 2 मार्च से बीकेसी ग्राउंड में शुरू होने वाले रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल के लिए मुंबई की टीम में नामित किया गया है.

बीसीसीआई ने लिया सख्त एक्शन
बीसीसीआई सचिव जय शाह ने केंद्रीय अनुबंध सूची जारी करते हुए एक बयान में कहा,"कृपया ध्यान दें कि सिफारिशों के इस दौर में श्रेयस अय्यर और ईशान किशन को वार्षिक अनुबंध के लिए नहीं माना गया है. बीसीसीआई ने सिफारिश की है कि सभी एथलीट उस अवधि के दौरान घरेलू क्रिकेट में भाग लेने को प्राथमिकता दें जब वे राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व नहीं कर रहे हों.'

भारतीय क्रिकेट के लिए एक प्रगतिशील कदम में, अजीत अगरकर की अगुवाई वाली चयन समिति ने आकाश दीप,उमरान मलिक, विजयकुमार विशाक, विदवथ कवरप्पा और यश दयाल के लिए तेज गेंदबाजी अनुबंध की सिफारिश की है. आकाश दीप ने रांची में इंग्लैंड के खिलाफ चल रही श्रृंखला के चौथे मैच में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया.

भारत की 1983 पुरुष वनडे विश्व कप विजेता टीम के सदस्य शास्त्री ने कहा,"तेज गेंदबाजी' अनुबंध के साथ गेम-चेंजिंग कदम के लिए @BCCI और @JayShah को बड़ी सराहना. इस साल के अंत में डाउन अंडर के लिए तैयारी में एक महत्वपूर्ण कदम. टेस्ट क्रिकेट और घरेलू क्रिकेट पर जोर एक शक्तिशाली संदेश है, जो हमारे प्रिय खेल के भविष्य के लिए सही स्वर स्थापित कर रहा है .

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़