IND vs ENG: दूसरे टेस्ट से पहले भारत को मिली बुरी खबर, इस दिग्गज की चोट ने बढ़ाई टीम की चिंता

भारत, जो वर्तमान में पांच मैचों की श्रृंखला में 0-1 से पीछे है, को विराट कोहली, के.एल राहुल, रवींद्र जड़ेजा और मोहम्मद शमी जैसे प्रमुख खिलाड़ियों की कमी भी खल सकती है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 1, 2024, 08:39 PM IST
  • जडेजा की चोट ने बढ़ाई मुसीबत
  • टीम इंडिया के कई खिलाड़ी इंजर्ड
IND vs ENG: दूसरे टेस्ट से पहले भारत को मिली बुरी खबर, इस दिग्गज की चोट ने बढ़ाई टीम की चिंता

नई दिल्लीः हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर हुए भारत के हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा 15 फरवरी से राजकोट में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट में भी नहीं खेल पाएंगे. क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार, जडेजा की हैमस्ट्रिंग चोट शुरुआत में अनुमान से अधिक गंभीर प्रतीत होती है, संभवतः उन्हें लंबे समय तक खेल से दूर रखा जा सकता है.

दूसरे टेस्ट से बाहर हुए हैं जडेजा
अटकलों से पता चलता है कि अगर वह रांची में चौथे टेस्ट के लिए वापसी करने में सफल होते हैं तो यह उल्लेखनीय होगा, राजकोट में तीसरा टेस्ट भी उनकी पहुंच से बाहर होने की संभावना है. बीसीसीआई की हालिया विज्ञप्ति दूसरे टेस्ट के लिए उनकी अनुपस्थिति की पुष्टि करती है. भारत, जो वर्तमान में पांच मैचों की श्रृंखला में 0-1 से पीछे है, को विराट कोहली, के.एल राहुल, रवींद्र जड़ेजा और मोहम्मद शमी जैसे प्रमुख खिलाड़ियों की कमी भी खल सकती है.

शमी भी इंजरी से हैं परेशान
टखने की समस्या से जूझ रहे शमी फिलहाल लंदन में हैं और इलाज और इंजेक्शन ले रहे हैं. मौजूदा पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला के किसी भी मैच में उनकी भागीदारी की संभावना कम लगती है, जिससे मार्च से मई के बीच होने वाली आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के लिए उनकी तैयारी पर सवाल उठ रहे हैं. विराट कोहली की अनुपस्थिति को लेकर छाई खामोशी बाकी मैचों में उनकी उपलब्धता पर अनिश्चितता पैदा कर रही है. 

जबकि बीसीसीआई ने शुरू में कहा था कि उनका बाहर रहना पहले दो टेस्ट तक सीमित था, जो कोहली की देश से वर्तमान अनुपस्थिति स्थिति में रहस्य की परत जोड़ती है. इसके उलट केएल राहुल की स्थिति कम चिंताजनक नजर आती है. 2022 में जांघ की सर्जरी से संबंधित दाहिने क्वाड्रिसेप्स में दर्द की शिकायतों ने एहतियाती कदम उठाने के लिए प्रेरित किया. राहुल वर्तमान में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में हैं, और संकेत बताते हैं कि दूसरे और तीसरे टेस्ट के बीच पर्याप्त अंतर को देखते हुए, वह तीसरे टेस्ट के लिए समय पर ठीक हो सकते हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़