RCB Replacements: आरसीबी ने रिप्लेसमेंट का किया ऐलान, साउथ अफ्रीका के इस दिग्गज खिलाड़ी की हुई एंट्री

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से एक बड़ा फैसला लिया गया है. आरसीबी ने वेन पार्नेल और वी. विजय कुमार को आईपीएल के बचे हुए मैचों के लिए टीम में शामिल करने का फैसला किया है. इन दोनों को टीम के चोटिल प्लेयर रीस टॉपली और रजत पाटीदार के स्थान पर शामिल किया गया है. इस बात की जानकारी खुद बीसीसीआई ने एक विज्ञप्ति जारी कर दी है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Apr 7, 2023, 04:07 PM IST
  • आरसीबी के ओपनिंग मैच में हुए थे चोटिल
  • चोट की वजह से नहीं खेल पाए थे रजत पाटीदार
RCB Replacements: आरसीबी ने रिप्लेसमेंट का किया ऐलान, साउथ अफ्रीका के इस दिग्गज खिलाड़ी की हुई एंट्री

नई दिल्लीः रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से एक बड़ा फैसला लिया गया है. आरसीबी ने वेन पार्नेल और वी. विजय कुमार को आईपीएल के बचे हुए मैचों के लिए टीम में शामिल करने का फैसला किया है. इन दोनों को टीम के चोटिल प्लेयर रीस टॉपली और रजत पाटीदार के स्थान पर शामिल किया गया है. इस बात की जानकारी खुद बीसीसीआई ने एक विज्ञप्ति जारी कर दी है. 

आरसीबी के ओपनिंग मैच में हुए थे चोटिल
रीस टॉपली को मुंबई इंडियंस के खिलाफ आरसीबी के ओपनिंग मैच में फील्डिंग करते समय कंधे में चोट लग गई थी. इसके बाद वे उस खेल से बाहर हो गए थे. वहीं, हाल ही में आरसीबी के हेड कोच संजय बांगर ने इस बात की पुष्टि की थी कि रीस टॉपली गंभीर रूप से चोटिल हो गए हैं. इस वजह से उन्हें मौजूदा आईपीएल से बाहर कर दिया गया है और अब वे अपने देश इंग्लैंड वापस लौट गए हैं. 

चोट की वजह से नहीं खेल पाए थे रजत पाटीदार
वहीं, रजत पाटीदार एड़ी की चोट के कारण आरसीबी के पहले मैच में नहीं खेल पाए थे. इस चोट से रजत पाटीदार अभी तक नहीं उबर पाए हैं. इस वजह से वे भी मौजूदा आईपीएल से  बाहर हो गए हैं. 

शानदार है वेन पार्नेल का क्रिकेट करियर 
बात अगर वेन पार्नेल के क्रिकेट करियर की करें तो उन्होंने अभी तक कुल छह टेस्ट और 73 वनडे मैचों के अलावा 56 टी20 इंटरनेशनल में दक्षिण अफ्रीका का प्रतिनिधित्व किया है. उनके नाम पर टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 59 विकेट दर्ज है. वहीं, इस बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने अभी तक कुल 26 आईपीएल मैच खेले हैं और इसमें भी उन्होंने इतने ही विकेट चटकाए हैं. 

पिछले साल के दिसंबर महीने में हुई नीलामी में आरसीबी ने उन्हें 75 लाख रुपये में अपनी टीम में शामिल किया. 

कर्नाटक का प्रतिनिधित्व करते हैं वी. विजय कुमार
वहीं, रजत पाटीदार के स्थान पर टीम में शामिल हुए वी. विजय कुमार के क्रिकेट करियर की बात करें तो वह घरेलू क्रिकेट में कर्नाटक का प्रतिनिधित्व करते हैं और उन्होंने अभी तक 14 टी-20 मैच खेले हैं और इनमें 22 विकेट चटकाए हैं. आईपीएल में आरसीबी ने विजय कुमार को 20 लाख रुपये में अपने साथ जोड़ा है. 

ये भी पढ़ेंः IPL 2023: RCB को लगा एक और बड़ा झटका, टीम का यह दिग्गज खिलाड़ी हुआ टूर्नामेंट से बाहर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

 

 

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़