IPL 2023: तो दिनेश कार्तिक की वजह से हारी RCB! हार के बाद फॉफ डु प्लेसिस का चौंकाने वाला खुलासा

RCB vs CSK: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का 24वां मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गया. इसमें आरसीबी को आठ रनों की करीबी हार का सामना करना पड़ा. इस हार के बाद टीम के कप्तान फॉफ डु प्लेसिस का एक बड़ा बयान सामने आया है.

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Apr 18, 2023, 11:43 AM IST
  • 'चेन्नई के गेंदबाजों ने की शानदार गेंदबाजी'
  • 'शुरू से दबाव बनाने की थी कोशिश'
IPL 2023: तो दिनेश कार्तिक की वजह से हारी RCB! हार के बाद फॉफ डु प्लेसिस का चौंकाने वाला खुलासा

नई दिल्लीः RCB vs CSK: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का 24वां मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गया. इसमें आरसीबी को आठ रनों की करीबी हार का सामना करना पड़ा. इस हार के बाद टीम के कप्तान फॉफ डु प्लेसिस का एक बड़ा बयान सामने आया है. 

'चेन्नई के गेंदबाजों ने की शानदार गेंदबाजी'
फॉफ डु प्लेसिस का कहना है कि इस मुकाबले को दिनेश कार्तिक बहुत आसानी से जीता सकते थे, लेकिन वे आउट हो गए. इससे हमें चेन्नई की गेंदबाजी आक्रमण का पता चलता है. हमें इस बात का पता चलता है कि मैच में उनके गेंदबाजों ने काफी शानदार गेंदबाजी की. 

'शुरू से दबाव बनाने की थी कोशिश'
उन्होंने कहा, 'मेरे हिसाब से हमने मैच में ठीक वैसी ही बल्लेबाजी की जिसकी हमें जरूरत थी. हमने शुरू से ही विपक्षी टीम के ऊपर दबाव बनाने की कोशिश की और कई हद तक हम सभी इसमें कामयाब भी हुए. आखिरी के 5 ओवरों में मैच फिनिश करने के लिए माहौल पूरी तरह से सेट था. अंतिम के परिस्थिति को देखकर लग रहा था कि यह दिनेश कार्तिक के लिए बहुत आसान काम है, लेकिन वे आउट हो गए.' 

'मिडिल ओवरों में नहीं बने रन'
डु प्लेसिस ने आगे कहा, 'हालांकि, इससे हमें चेन्नई की गेंदबाजी आक्रमण का पता चलता है. मैच में जीत के लिए 200 से ऊपर रन बनाने थे. हमने शुरुआत तो अच्छी की थी, लेकिन मिडिल ओवरों में स्पिनरों के खिलाफ आक्रामक बल्लेबाजी की जरूरत थी, जो कि नहीं हो पाई और यही हार की मुख्य वजह बनी.' 

गेंदबाजी का किया फैसला
बता दें कि मैच में आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. हालांकि, यह फैसला टीम के लिए सही साबित नहीं हुआ और टीम को आठ रनों से हार का सामना करना पड़ा. वहीं, टीम टूर्नामेंट में अभी तक अपने पांच मुकाबले खेल चुकी है. इनमें उन्हें दो मैच में जीत तो तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. 

ये भी पढ़ेंः RCB vs CSK, IPL 2023: गलत साबित हुआ डुप्लेसिस का फैसला, जानें क्यों चेन्नई से हारी बेंगलोर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ट्रेंडिंग न्यूज़