RCB vs UPW, WPL 2023: लगातार चौथी हार के बाद बाहर होने की कगार पर आरसीबी, यूपी वॉरियर्ज ने 10 विकेट से रौंदा

RCB vs UPW, WPL 2023: अनुभवी स्पिनर सोफी एक्लेस्टोन और दीप्ति शर्मा की शानदार गेंदबाजी के बाद कप्तान एलिसा हीली की नाबाद 96 रन की आकर्षक पारी की मदद से यूपी वारियर्स ने महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के मैच में शुक्रवार को यहां रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) को 42 गेंद शेष रहते हुए 10 विकेट से करारी शिकस्त दी.

Written by - Vineet Kumar | Last Updated : Mar 11, 2023, 06:42 AM IST
  • एक हार और प्लेऑफ से बाहर हो जाएगी आरसीबी
  • एक्लेस्टोन-दीप्ती के सामने बेबस हुए आरसीबी के बैटर
RCB vs UPW, WPL 2023: लगातार चौथी हार के बाद बाहर होने की कगार पर आरसीबी, यूपी वॉरियर्ज ने 10 विकेट से रौंदा

RCB vs UPW, WPL 2023: मुंबई में खेली जा रही महिला प्रीमियर लीग के 8वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम अपना चौथा मैच खेलने उतरी लेकिन यूपी वॉरियर्ज की कप्तान एलिसा हीली की शानदार 96 रनों की पारी के चलते उसे एक बार फिर से हार का सामना करना पड़ा. लगातार चौथे मैच में हार का सामना करने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर पहुंच चुकी है.

आरसीबी की टीम को अब टूर्नामेंट में सिर्फ 4 ही मैच और खेलने हैं जिसमें उसे प्लेऑफ की रेस की उम्मीद जिंदा रखनी है तो उसे न सिर्फ सभी मैचों में जीत हासिल करनी है बल्कि कुछ बड़ी जीत के साथ नेट रन रेट में भी सुधार करना होगा.

एक हार और प्लेऑफ से बाहर हो जाएगी आरसीबी

फिलहाल आरसीबी की टीम अंकतालिका में सबसे निचले पायदान पर काबिज है. उल्लेखनीय है कि महिला प्रीमियर लीग में टॉप पर रहने वाली टीम सीधे प्लेऑफ के लिये क्वालिफाई कर जाएगी, जिस पर अभी मुंबई इंडियंस का कब्जा है, जबकि दूसरे दिल्ली कैपिटल्स (4 अंक, +0.965) और तीसरे पायदान (यूपी वॉरियर्ज-4 अंक, +0.509) पर रहने वाली टीम के बीच एक प्लेऑफ मैच खेला जाएगा. जीत हासिल करने वाली टीम फाइनल में पहले से पहुंचने वाली टीम का सामना करेगी.

फिर से बिना कोई बड़ी पारी खेले वापस लौटी मंधाना

मैच की बात करें तो मुंबई के ब्रॉबोर्न स्टेडियम में खेले गये इस मैच में आरसीबी की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जो कि फिर से गलत साबित हुआ. पहले 3 मैचों में ऑफ स्पिन गेंदबाजी का शिकार हुई स्मृति मंधाना इस मैच में ऑफ स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ का शिकार हुई और एक बार फिर से बिना कोई ज्यादा योगदान दिये वापस पवेलियन लौट गई.

एक्लेस्टोन-दीप्ती के सामने बेबस हुए आरसीबी के बैटर

सोफी डिवाइन (36) और एलिस पेरी (52) ने दूसरे विकेट के लिये 46 रनों की साझेदारी कर टीम के लिये उम्मीदें जगाई लेकिन सोफी एक्लेस्टोन (4 विकेट) और दीप्ती शर्मा (3 विकेट) की शानदार गेंदबाजी के सामने आरसीबी के बैटर बेबस नजर आये. 8 ओवर तक 70 रनों का आंकड़ा पार कर चुकी आरसीबी की टीम ने अगले 11.3 ओवर्स में सिर्फ 68 रन जोड़े और 9 विकेट खोकर ऑल आउट हो गई. इसके चलते यूपी वॉरियर्ज की टीम को जीत के लिये 139 रनों का लक्ष्य मिला.

हीली-देविका ने मैच को किया एकतरफा

139 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी एलिसा हीली ने अपनी इस पारी के दौरान महज 47 गेंदों पर 18 चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 96 रन बनाए. देविका वैद्य (31 गेंदों पर नाबाद 36 रन, पांच चौके) ने उनके सहयोगी की भूमिका बखूबी निभाई और मैच को पूरी तरह से एकतरफा बना दिया. हीली ने शुरू से आक्रामक रवैया अपनाकर चौकों की झड़ी लगा दी. पावर प्ले के अंतिम ओवर में उन्होंने श्रेयंका पाटिल पर लगातार तीन चौके लगाए जिससे वारियर्स पहले छह ओवरों में बिना किसी नुकसान के 55 रन बनाने में सफल रहा.

29 गेंदों में ठोकी फिफ्टी, शतक से चूकी

हीली ने 29 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया और फिर रेणुका सिंह के एक ओवर में लगातार चार चौके लगाए. इसके बाद उन्होंने एरिन बर्न्स पर पारी का पहला छक्का भी लगाया. उन्होंने पाटिल पर चौका जड़कर अपना स्कोर 95 और टीम का स्कोर आरसीबी के बराबरी पर पहुंचाया. उन्हें शतक पूरा करने के लिए छक्के की जरूरत थी लेकिन उन्होंने एक रन लेकर टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया.

तीसरे पायदान पर पहुंची यूपी वॉरियर्ज

यूपी वॉरियर्ज की टीम के लिये उसकी कप्तान एलिसा हीली ने देविका वैद्य के साथ 13 ओवर्स में नाबाद 139 रनों की साझेदारी कर मैच को 10 विकेट से अपने नाम किया और अंकतालिका में तीसरे पायदान पर पहुंच गये. वारियर्स ने तीन मैचों में अपनी दूसरी जीत दर्ज की. बाएं हाथ की स्पिनर एक्लेस्टोन ने 13 रन देकर चार और ऑफ स्पिनर दीप्ति शर्मा ने 26 रन देकर तीन विकेट लिए.

इसे भी पढ़ें- उस्मान ख्वाजा के खिलाफ भारत ने नहीं बरती यह सावधानी, पूर्व कप्तान ने किया चौंकाने वाला खुलासा

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़