ऋषभ पंत ने भयानक एक्सीडेंट पर पहली बार तोड़ी चुप्पी, बताया-कैसे हुआ हादसा

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लग रहा था कि किसी ने मुझे बचा लिया है. मैंने डॉक्टर से पूछा कि मुझे ठीक होने में कितना समय लगेगा. उन्होंने कहा कि 16 से 18 महीने लगेंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 29, 2024, 10:11 PM IST
  • ऋषभ पंत ने बयां किया दर्द
  • आईपीएल में कर सकते हैं वापसी
ऋषभ पंत ने भयानक एक्सीडेंट पर पहली बार तोड़ी चुप्पी, बताया-कैसे हुआ हादसा

नई दिल्लीः भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को दिसंबर 2022 में भयानक कार दुर्घटना के दौरान लगा था कि ‘इस दुनिया में उनका समय’ खत्म हो गया है. अपने गृहनगर रूड़की के पास जानलेवा दुर्घटना पर पहली बार खुलकर बात करते हुए पंत ने कहा कि 30 दिसंबर 2022 की सुबह एक डिवाइडर से टकराने के बाद अपनी मर्सिडीज गाड़ी में आग लगने के बाद उन्हें लगा था कि वह लगभग मर ही जाएंगे. 

पंत ने सुनाया हादसे का किस्सा
दुर्घटना में पंत के दाहिने घुटने का लिगामेंट फट गया और उनके माथे पर दो चोटें आईं. यह 26 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज तब से क्रिकेट से दूर है. पंत ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, ‘‘जीवन में पहली बार मुझे ऐसा लगा कि इस दुनिया में मेरा समय खत्म हो गया है. दुर्घटना के दौरान मुझे घावों के बारे में पता था लेकिन मैं भाग्यशाली था क्योंकि यह और भी गंभीर हो सकता था.’’

आईपीएल में वापसी की उम्मीद
उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लग रहा था कि किसी ने मुझे बचा लिया है. मैंने डॉक्टर से पूछा कि मुझे ठीक होने में कितना समय लगेगा. उन्होंने कहा कि 16 से 18 महीने लगेंगे. मुझे पता था कि उबरने के इस समय को कम करने के लिए मुझे कड़ी मेहनत करनी होगी.’’ दुर्घटना के कारण पंत को मुंबई में सर्जरी करानी पड़ी और उम्मीद है कि वह आईपीएल में वापसी करेंगे. पिछले साल दुबई में आईपीएल 2024 की नीलामी के दौरान फ्रेंचाइजी प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा होने के बाद पंत के आगामी आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स का नेतृत्व करने की उम्मीद है. 

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से पंत लगातार अभ्यास करते भी दिख रहे हैं. साथ ही उन्होंने अपनी एक्सरसाइज समेत बैटिंग की भी वीडियो साझा की है. उम्मीद जताई जा रही है कि पंत दिल्ली की ओर से कुछ मैच में आईपीएल में नजर आ सकते हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़