ऑस्ट्रेलिया से सीरीज हारने के बावजूद टीम के इस काम से खुश हैं रोहित शर्मा, किया खुलासा

कप्तान रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया से वनडे सीरीज 1-2 से हारने के बावजूद टीम की आक्रामक शैली का समर्थन किया है और वादा किया है कि टीम इस वर्ष बाद में होने वाले वनडे विश्व कप में हर कीमत पर अपनी आक्रामक शैली कायम रखेगी.

Written by - Akash Singh | Last Updated : Mar 23, 2023, 04:35 PM IST
  • जानिए क्यों खुश हैं रोहित शर्मा
  • भारत ने गंवाई वनडे सीरीज
ऑस्ट्रेलिया से सीरीज हारने के बावजूद टीम के इस काम से खुश हैं रोहित शर्मा, किया खुलासा

चेन्नईः कप्तान रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया से वनडे सीरीज 1-2 से हारने के बावजूद टीम की आक्रामक शैली का समर्थन किया है और वादा किया है कि टीम इस वर्ष बाद में होने वाले वनडे विश्व कप में हर कीमत पर अपनी आक्रामक शैली कायम रखेगी.
भारत को ऑस्ट्रेलिया से तीसरे और निर्णायक वनडे में बुधवार रात 21 रन से हार का सामना करना पड़ा जिससे भारत ने सीरीज और नंबर एक वनडे टीम रैंकिंग गंवा दी.

भारत ने गंवा दी रैंकिंग
आखिरी वनडे शुरू होने से पहले भारत के 114 अंक थे जबकि ऑस्ट्रेलिया के 112 अंक थे. सीरीज समाप्ति के बाद ऑस्ट्रेलिया के 113.286 रेटिंग अंक और भारत के 112.638 रेटिंग अंक हैं. लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत को सावधानी से खेलने की जरूरत थी लेकिन रोहित चाहते हैं कि उनकी टीम 50 ओवर क्रिकेट में आक्रामक खेलना जारी रखे. रोहित ने हार के बाद कहा, "हमने हमेशा भयमुक्त क्रिकेट खेलने की बात की है. यदि किसी को लगता है कि वह गेंदबाज पर हावी हो सकता है तो हमने उसे ऐसा करने की पूरी आजादी दी है.''

इस चीज को ठहराया जिम्मेदार
रोहित शर्मा ने कहा, "मुझे नहीं लगता कि लक्ष्य ज्यादा बड़ा था. दूसरी पारी में बल्लेबाजी मुश्किल हो गई थी. आज हम बढ़िया साझेदारी बनाने में सफल नहीं हो पाए. हम इसी तरह की पिच पर खेलते हुए बड़े हुए हैं. हमें उसी हिसाब से खेलना चाहिए था. ऐसा नहीं है कि 300 का लक्ष्य था लेकिन क्रिकेट में ऐसी चीजें होती रहती हैं. 

हम इस सीरीज से काफी कुछ सीख कर जा रहे हैं. हमें यह समझना होगा कि एक टीम के तौर पर हमें आगे कैसे खेलना है. मैं किसी एक या दो खिलाड़ी को दोषी नहीं कह सकता. यह हार पूरी टीम की हार है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़