World Cup में सचिन तेंदुलकर को मिली ये बड़ी जिम्मेदारी, ICC ने उठाया ये कदम

तेंदुलकर ने कहा, 1987 में बॉल ब्वाय बनने से लेकर छह टूर्नामेंट में देश का प्रतिनिधित्व करने तक विश्व कप के लिए हमेशा मेरे दिल में विशेष जगह रही है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 3, 2023, 11:00 PM IST
  • जानिए क्या बोले तेंदुलकर
  • 5 अक्टूबर को मैदान में उतरेंगे
World Cup में सचिन तेंदुलकर को मिली ये बड़ी जिम्मेदारी, ICC ने उठाया ये कदम

नई दिल्लीः अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने मंगलवार को भारत के दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर को पांच अक्टूबर से अहमदाबाद में शुरू होने वाले वनडे क्रिकेट विश्व कप के लिए वैश्विक दूत नियुक्त किया. तेंदुलकर ने छह बार वनडे विश्व कप में भाग लिया है. वह गुरुवार को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले उद्घाटन मैच से पहले विश्व कप ट्रॉफी लेकर मैदान पर आएंगे और टूर्नामेंट की शुरुआत की घोषणा करेंगे. 

जानिए क्या बोले तेंदुलकर
तेंदुलकर ने कहा, 1987 में बॉल ब्वाय बनने से लेकर छह टूर्नामेंट में देश का प्रतिनिधित्व करने तक विश्व कप के लिए हमेशा मेरे दिल में विशेष जगह रही है. 2011 में विश्व कप जीतना मेरे क्रिकेट करियर का सबसे गौरवशाली क्षण रहा. उन्होंने कहा,‘‘ इतनी अधिक विशिष्ट टीम और खिलाड़ी यहां भारत में विश्व कप में कड़ी प्रतिस्पर्धा के लिए तैयार हैं. मैं इस शानदार टूर्नामेंट का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं. 

विश्व कप जैसी बड़ी प्रतियोगिताओं से युवा खिलाड़ियों को प्रेरणा मिलती है. मुझे उम्मीद है कि इस बार यह टूर्नामेंट युवा लड़कियों और लड़कों को खेल से जुड़ने और शीर्ष स्तर पर अपने देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए प्रेरित करेगा.

उधर, ऑस्ट्रेलिया ने अपने प्रमुख बल्लेबाजों के उपयोगी योगदान से मंगलवार को विश्व कप क्रिकेट अभ्यास मैच में पाकिस्तान को कड़े मुकाबले में 14 रन से हराकर अपनी तैयारियों का पुख्ता सबूत पेश किया. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 351 रन बनाए थे. उसकी तरफ से ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (77) और कैमरन ग्रीन (नाबाद 50) ने अर्धशतक जमाए. 

उनके अलावा डेविड वार्नर ने 48, मार्नस लाबुशेन ने 40 और जोश इंग्लिस ने 48 रन का योगदान दिया. इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम कप्तान बाबर आजम (90) और इफ्तिखार अहमद (83) की बड़ी अर्धशतकीय पारियों के बावजूद 47.4 ओवर में 337 रन पर आउट हो गई. इन दोनों के अलावा मोहम्मद नवाज ने 42 गेंद पर 50 रन की तेजतर्रार पारी खेली. 

ट्रेंडिंग न्यूज़