युवा खिलाड़ी ने एक ओवर में 3 विकेट लेकर दिलाई आरसीबी को रोमांचक जीत

हरियाणा का 26 वर्षीय खिलाड़ी विराट कोहली की आरसीबी को हैदराबाद के खिलाफ रोमांचक जीत दिलाकर हीरो बन गया. 

Written by - Navin Chauhan | Last Updated : Apr 15, 2021, 01:07 AM IST
  • 17वें ओवर में शाहबाज ने 1 रन देकर झटके तीन विकेट.
  • अंतिम 24 गेंद में हैदराबाद नहीं बना पाया 35 रन, गंवाए 7 विकेट.
युवा खिलाड़ी ने एक ओवर में 3 विकेट लेकर दिलाई आरसीबी को रोमांचक जीत

चेन्नई: आईपीएल के मौजूदा सीजन की शुरुआत में ही मुकाबले रोमांचक होने लगे हैं. कोई भी टीम आसानी से हार मानती नहीं दिख रही है क्योंकि पिछले सीजन में क्वालीफायर्स का अंतिम फैसला रन औसत के आधार पर हुआ था. 

सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच बुधवार को खेला गया मुकाबला बेहद रोमांचक रहा. आरसीबी द्वारा जीत के लिए 150 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सनराइजर्स ने 16 ओवर में 2 विकेट पर 115 रन बना लिए थे. उसे जीत के लिए अंतिम 24 गेंद में 35 रन बनाने थे. मनीष पांडे 38(38) और जॉनी बेयर्स्टो 12(12) रन बनाकर खेल रहे थे. ऐसे में स्ट्रैटजिक टाइम आउट के बाद विराट कोहली ने ऐसी चाल चली जिसके आगे पस्त होकर हैदराबाद ने मैच गंवा दिया. 

एक ओवर में झटक लिए 3 विकेट
17वें ओवर में मैच नाजुक दौर पर था. तब लोगों को  लग रहा था कि क्या विराट कोहली मैच बचाने के लिए एक बार फिर तेज गेंदबाज के पास जाएंगे. लेकिन उन्होंने 15वें ओवर में शानदार गेंदबाजी करने वाले शाहजाद अहमद पर भरोसा जताया और एक बार फिर उन्हें गेंदबाजी पर लगा दिया. 

विराट की ये चाल निर्णायक साबित हुई. शाहबाज ने देखते देखते एक ही ओवर में हैदराबाद के तीन बल्लेबाजों को चलता कर दिया. ओवर की पहली गेंद पर उन्होंने पहले तो जॉनी बेयर्स्टो का शिकार किया. बेयर्स्टो गेंद को स्वीप करने के चक्कर में लपके गए. 

बेयर्स्टो के आउट होने के बाद अगली ही गेंद पर पिच पर डटे मनीष पांडे ने भी गेंद को लॉन्ग ऑफ के ऊपर से मारने की कोशिश की लेकिन गेंद बल्ले का बाहरी किनारा लेते हुए थर्ड मैन के फील्डर के हाथ में समा गई. 

पांडे और बेयर्स्टो के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए विजय शंकर और अब्दुल समद. ऐसे में दो नए बल्लेबाजों के खिलाफ शाहबाज ने एक बार फिर शानदार गेंदबाजी करते हुए समद को अपनी फिरकी में फंसा दिया. समद ने भी बेयर्स्टो वाली गलती कर दी. स्वीप शॉट खेलने की कोशिश में गेंद उनके बल्ले का बाहरी किनारा लेते हुए ऊपर चली गई, जिसे शाहबाज ने खुद ही लपक लिया. 

17वें ओवर में शाहबाज ने 1 रन देकर 3 विकेट झटके और मैच का रुख पूरी तरह पलट दिया. इसके बाद एक-एक करके 20 ओवर में महज 143 रन पर हैदराबाद ने 9 विकेट गंवा दिए और बेंगलुरु ने 6 रन के अंतर से मैच अपने नाम कर लिया. 

शाहबाज ने मैच में 2 ओवर गेंदबाजी की और उसमें 7 रन देकर कुल 3 विकेट लिए और अकेले दम पर मैच का रुख आरसीबी के पक्ष में कर दिया. ये आरसीबी की सीजन में लगातार दूसरे मैच में दूसरी जीत है. इसके साथ ही वो अंक तालिका में पहले पायदान पर भी काबिज हो गई है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़