IPL 2024: धोनी की तारीफ में इस युवा खिलाड़ी ने पढ़े कसीदे, जानें क्या कहा

महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल से ठीक पहले गायकवाड को कप्तानी सौंप दी थी जिन्होंने इस करिश्माई कप्तान की देखरेख में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ मैच में प्रभावशाली प्रदर्शन करके अपनी टीम को 6 विकेट से जीत दिलाई.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 23, 2024, 05:23 PM IST
  • सुनील गावस्कर ने की तारीफ
  • इस खिलाड़ी को सराहा
IPL 2024: धोनी की तारीफ में इस युवा खिलाड़ी ने पढ़े कसीदे, जानें क्या कहा

नई दिल्लीः भारतीय आल राउंडर शिवम दूबे का कहना है कि उन्हें मुश्किल मुकाबलों को ‘फिनिश’ करने में मजा आता है और उन्होंने यह कला चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के साथी खिलाड़ी एमएस धोनी का अनुकरण करके सीखी है. धोनी विश्व क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ ‘फिनिशिर’ में से एक हैं. दूबे ने शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ 34 रन की अहम पारी खेली और पांचवें विकेट के लिए रविद्र जडेजा (नाबाद 25 रन) के साथ 66 रन की अटूट भागीदारी निभाकर सीएसके को छह विकेट से जीत दिलायी. 

जानें क्या बोले शिवम दूबे
दूबे ने आईपीएलटी20 डॉट कॉम से कहा, ‘यह शानदार था. चेन्नई के लिए मैच फिनिश करना हमेशा ही मुझे लुभाता रहा है. मैंने माही भाई से यही चीज सीखी है और मैं प्रत्येक मैच में इसे करने की कोशिश करता हूं.’ उन्होंने कहा, ‘‘जब आप इस तरह मैच खत्म करते हो तो यह बहुत अच्छा महसूस होता है, विशेषकर सत्र के पहले मैच के दौरान. इसलिये यह हमेशा विशेष महसूस होता है. 

गावस्कर ने क्या कहा
अपने जमाने की दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर चेन्नई सुपर किंग्स के नए कप्तान रुतुराज गायकवाड के नेतृत्व कौशल से बेहद प्रभावित हैं. महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल से ठीक पहले गायकवाड को कप्तानी सौंप दी थी जिन्होंने इस करिश्माई कप्तान की देखरेख में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ मैच में प्रभावशाली प्रदर्शन करके अपनी टीम को 6 विकेट से जीत दिलाई. 

गावस्कर ने मैच के बाद कहा,‘‘निश्चित तौर पर कप्तान के रूप में आपका पदार्पण बेहद महत्वपूर्ण होता है. आप अपने कप्तानी करियर का आगाज जीत से करना चाहते हैं और यही हुआ. उसने जिस तरह से गेंदबाजी में बदलाव किये वह प्रभावशाली था.’’ पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा,‘‘जिस तरह से उसने मुस्तफिजुर रहमान का उपयोग किया वह शानदार था. उसने दीपक चहर का भी अच्छी तरह से उपयोग किया तथा अंतिम ओवर के लिए तुषार देशपांडे पर भरोसा बनाए रखा. इसलिए मुझे लगता है कि उसकी कप्तानी बेहद प्रभावशाली रही.’

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़