विराट कोहली के बचाव में उतरे पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज, आलोचकों की जमकर लगाई क्लास

टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली को लेकर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का बयान सामने आया है. शोएब अख्तर का कहना है कि लोग अक्सर उनसे कहते हैं कि वे विराट कोहली की इतनी तारीफ क्यों करते हैं? तो मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि मैं उनकी तारीफ क्यों न करूं? एक ऐसा समय था जब टीम इंडिया विराट कोहली की शतकीय पारी की वजह से मैच जीता करती थी. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 5, 2023, 12:03 PM IST
  • टी20 वर्ल्ड कप पर किया है राज
  • रन चेस करते हुए बनाए हैं 40 शतक
विराट कोहली के बचाव में उतरे पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज, आलोचकों की जमकर लगाई क्लास

नई दिल्लीः टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली को लेकर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का बयान सामने आया है. शोएब अख्तर का कहना है कि लोग अक्सर उनसे कहते हैं कि वे विराट कोहली की इतनी तारीफ क्यों करते हैं? तो मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि मैं उनकी तारीफ क्यों न करूं? एक ऐसा समय था जब टीम इंडिया विराट कोहली की शतकीय पारी की वजह से मैच जीता करती थी. 

टी20 वर्ल्ड कप पर किया है राज
शोएब अख्तर ने कहा, 'देखिए मेरा मानना है कि सचिन तेंदुलकर दुनिया के बेस्ट बल्लेबाज हैं, लेकिन एक कप्तान के रूप में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है. इसी वजह से उन्हें कप्तानी गंवानी पड़ी. मैं अपने एक दोस्त के साथ विराट कोहली के बारे में बात कर रहा था और वो भी यही चीज कह रहा था कि जब विराट कोहली का माइंड फ्री हो गया तो उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप पर राज किया.' 

रन चेस करते हुए बनाए हैं 40 शतक
उन्होंने आगे कहा, 'आपको यह भी देखना होगा कि विराट कोहली ने 40 शतक रन चेस करते हुए बनाए हैं. ऐसे में लोग मुझसे कहते हैं कि मैं अक्सर उनकी इतनी तारीफ क्यों करता हूं? तो मैं उनसे पूंछना चाहता हूं कि भाई जब उन्होंने इतना बेहतरीन प्रदर्शन किया है तो मैं उनकी तारीफ क्यों न करूं? अगर कोई अच्छा प्रदर्शन कर रहा है तो उसकी तारीफ करनी बनती है.' 

साल 2008 में किया था वनडे डेब्यू
बता दें कि विराट कोहली ने साल 2008 में श्रीलंका के खिलाफ भारत के लिए वनडे डेब्यू किया था. तब से लेकर वे अभी तक कुल 271 वनडे मैच खेल चुके हैं. इनमें उन्होंने 12 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं. इसमें 46 शतक शामिल है. विराट ने वनडे क्रिकेट में अपना पहला शतक साल 2009 में श्रीलंका के खिलाफ कोलकाता में जड़ा था. 

साल 2011 में किया था टेस्ट डेब्यू
वहीं, विराट कोहली ने अपना टेस्ट डेब्यू साल 2011 में वेस्टइंडीज के खिलाफ किया था. तब से लेकर अब तक वे 107 टेस्ट मैच खेल चुके हैं और 8 हजार से ज्यादा रन बना चुके हैं. विराट कोहली ने टेस्ट मैच में अपना पहला शतक साल 2012 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में लगाया था. अभी तक कोहली ने टेस्ट में 7 दोहरे शतक लगाए हैं.

ये भी पढ़ेंः Irani Cup 2023: लगातार दूसरी पारी में जायसवाल ने ठोका शतक, हार की ओर बढ़ रही रणजी चैम्पियन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ट्रेंडिंग न्यूज़