शुभमन गिल का खुलासा- करियर का पहला शतक आने के पीछे किसकी सलाह आई काम

जिम्बाब्वे के खिलाफ अपने करियर का पहला अंतरराष्ट्रीय शतक लगाने के बाद भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल ने खुलासा किया कि शतक लगाने के पीछे किसकी सलाह उनके काम आई. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) की ओर से जारी किए गए वीडियो में गिल ने इस बारे में जानकारी दी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 24, 2022, 01:38 AM IST
  • युवराज सिंह की सलाह आई काम
  • पूरे ओवर खेलने की दी थी सलाह
शुभमन गिल का खुलासा- करियर का पहला शतक आने के पीछे किसकी सलाह आई काम

नई दिल्लीः जिम्बाब्वे के खिलाफ अपने करियर का पहला अंतरराष्ट्रीय शतक लगाने के बाद भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल ने खुलासा किया कि शतक लगाने के पीछे किसकी सलाह उनके काम आई. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) की ओर से जारी किए गए वीडियो में गिल ने इस बारे में जानकारी दी.

युवराज सिंह की सलाह आई काम
शुभमन गिल ने कहा कि पूर्व आलराउंडर युवराज सिंह ने उन्हें कहा था कि क्रीज पर जमने के बाद अंत तक बल्लेबाजी करने का प्रयास करो. युवराज की यह सलाह उनके काफी काम आई. गिल ने सोमवार को 97 गेंद में 15 चौकों और एक छक्के की मदद से 130 रन की पारी खेली, जिससे भारत ने जिंबाब्वे को 13 रन से हराकर सीरीज में 3-0 से क्लीनस्वीप किया. 

पूरे ओवर खेलने की दी थी सलाह
उनकी इस पारी की युवराज सहित कई पूर्व खिलाड़ियों ने सराहना की. वीडियो में गिल ने कहा, ‘जिम्बाब्वे आने से पहले मैं उनसे (युवराज) मिला था और उन्होंने मुझे कहा कि तुम अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हो. वहां जाओ और अगर क्रीज पर जम जाओ तो पूरे ओवर खेलने का प्रयास करो.’ 

विदेश में शतक जड़ने वाले तीसरे सबसे युवा भारतीय बने गिल
उन्होंने कहा, ‘मैंने उन्हें कहा कि शतक नहीं आ रहा और उन्होंने कहा कि चिंता मत करो, यह बनेगा.’ वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछली सीरीज में नाबाद 98 रन बनाने के बाद बारिश के कारण शतक से महरूम रहे गिल युवराज और विराट कोहली के बाद विदेशी सरजमीं पर शतक जड़ने वाले तीसरे सबसे युवा भारतीय बल्लेबाज हैं. 

मैच के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गए गिल ने बातचीत के दौरान इशान किशन से कहा, ‘यह बल्लेबाजी के लिए एक अच्छा विकेट था. मुझे आपका साथ मिला और भाग्य मेरे पक्ष में था. मेरे लिए यह महत्वपूर्ण था कि मैं इस अवसर का अधिक से अधिक फायदा उठाऊं और मुझे खुशी है कि मैंने ऐसा किया.’

गिल ने पकड़ा था शानदार कैच
जिम्बाब्वे के बल्लेबाज सिकंदर रजा ने भी 95 गेंद में 115 रन की पारी खेली और अपनी टीम को जीत की ओर ले गए, लेकिन इसके बाद गिल ने लॉन्ग ऑन पर उनका शानदार कैच लपका, जिसके बाद भारत 13 रन से जीत दर्ज करने में सफल रहा. 

गिल ने कहा, ‘मुकाबला काफी कड़ा था. हमें उम्मीद नहीं थी कि मुकाबला इतना करीबी रहेगा, लेकिन यही क्रिकेट है. जब गेंद हवा में थी तो पहले मैं सोच रहा था कि गेंद आसानी से मेरे पास आएगी. लेकिन गेंद नीचे गिर रही थी और मैंने सिर्फ इसे पकड़ने के लिए गोता लगाया.’

यह भी पढ़िएः Asia Cup: ज्यादा देर तक खुशी नहीं मना पाया पाक, राहुल द्रविड़ के टीम से जुड़ने को लेकर आया अपडेट

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़