इस युवा के प्रदर्शन से खुश हैं सौरव गांगुली, कहा- टी20 वर्ल्ड कप में जरूर मिले मौका

गांगुली ने कहा, ‘निश्चित रूप से रोहित को टी20 अंतरराष्ट्रीय विश्व कप में टीम की कप्तानी करनी चाहिए. विराट कोहली को भी टीम में होना चाहिए. विराट शानदार खिलाड़ी हैं. 14 महीने बाद वापसी करने से कुछ नहीं होगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 7, 2024, 06:04 PM IST
  • जानिए क्या बोले सौरव गांगुली
  • विराट-रोहित को लेकर किया बड़ा दावा
इस युवा के प्रदर्शन से खुश हैं सौरव गांगुली, कहा- टी20 वर्ल्ड कप में जरूर मिले मौका

नई दिल्लीः टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने जून में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए रविवार को भारतीय टीम में रोहित शर्मा और विराट कोहली को शामिल करने का समर्थन किया. इन दोनों दिग्गज खिलाड़ियों ने लगभग 14 महीनों से किसी भी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में हिस्सा नहीं लिया है, पर दोनों ने खुद को खेल के सबसे छोटे प्रारूप के लिए उपलब्ध बताया है. जिससे यह देखना होगा कि उन्हें 11 जनवरी से मोहाली में अफगानिस्तान के खिलाफ शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के लिए चुना जाता है या नहीं. 

जानें क्या बोले सौरव गांगुली
गांगुली ने कहा, ‘निश्चित रूप से रोहित को टी20 अंतरराष्ट्रीय विश्व कप में टीम की कप्तानी करनी चाहिए. विराट कोहली को भी टीम में होना चाहिए. विराट शानदार खिलाड़ी हैं. 14 महीने बाद वापसी करने से कुछ नहीं होगा.’ टी20 विश्व कप में 10 नवंबर को इंग्लैंड से सेमीफाइनल में भारत की हार इन दोनों खिलाड़ियों का छोटे प्रारूप का अंतिम मैच था. 

यशस्वी से प्रभावित दिखे गांगुली
गांगुली दक्षिण अफ्रीका में दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में यशस्वी जायसवाल के प्रदर्शन से काफी प्रभावित हैं और उन्होंने कहा कि इस युवा सलामी बल्लेबाज को भविष्य में काफी मौके मिलेंगे. यह 22 वर्षीय बल्लेबाज सेंचुरियन और केपटाउन टेस्ट की चार पारियों में केवल 50 रन ही बना सका था. गांगुली ने यहां एक कार्यक्रम के इतर कहा, ‘‘वह दूसरे टेस्ट में अच्छा खेला, यह तो उसके करियर की शुरुआत है. उन्हें काफी मौके मिलेंगे. ’’ सेंचुरियन में पारी और 32 रन की हार के बाद भारत ने केपटाउन में वापसी करते हुए दक्षिण अफ्रीका को अब तक के सबसे छोटे टेस्ट में सात विकेट से हराया. 

गांगुली ने कहा, ‘‘लोग एक मैच हारने के बाद बहुत बातें करते हैं, लेकिन भारत एक मजबूत टीम है. लेकिन देखिये वे किस तरह से खेले. उन्होंने वनडे श्रृंखला जीती जबकि टेस्ट और टी20 अंतरराष्ट्रीय दोनों श्रृंखला ड्रा करायीं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़